लाइफ स्टाइल

घर पर बनाए चिली सोया नगेट्स, जानें बनाने का तरीका

Khushboo Dhruw
16 May 2024 2:33 AM GMT
घर पर बनाए चिली सोया नगेट्स, जानें बनाने का तरीका
x
लाइफस्टाइल : इस फ्यूजन डिश को मैरीनेटेड सोया चंक्स को कॉर्नफ्लोर, तेल और लहसुन के पेस्ट में भूनकर और फिर उन्हें सिरका, सोया सॉस, केचप, प्याज, शिमला मिर्च, हरी मिर्च और अजीनोमोटो के साथ पकाकर तैयार किया जाता है। यदि आप चिल्ली चिकन, चिली पनीर आदि के सामान्य चीनी ऐपेटाइज़र से ऊब चुके हैं, तो इस अनोखे स्नैक डिश को आज़माएँ, जो सभी शाकाहारियों के लिए एक ट्रीट है।
चिली सोया नगेट्स की सामग्री
500 ग्राम सोया नगेट्स
2 चम्मच सोया सॉस
वसंत प्याज के 2 टुकड़े
2 बड़े चम्मच लहसुन का पेस्ट
2 मध्यम शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
1/2 छोटा चम्मच अजीनोमोटो
3 बड़े चम्मच सिरका
हरी मिर्च के 4 टुकड़े
3 बड़े चम्मच वनस्पति तेल
आवश्यकता अनुसार नमक
2 बड़े चम्मच मक्के का आटा
1 1/2 टेबल-स्पून टमॅटो कैचप
सजाने के लिए
2 टेबल स्पून हरा धनिया
How to make चिली सोया नगेट्स
1 सोया चंक्स को मेरिनेट करें
इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में सोया चंक्स, कॉर्नफ्लोर, नमक और लहसुन का पेस्ट डालकर अच्छी तरह मिला लें. सामग्री को अपने हाथों से अच्छी तरह मिलाएं। इस मिश्रण को बिना धोए आगे की आवश्यकता होने तक अलग रख दें।
2 सोया चंक्स को हल्का फ्राई करें
अब एक कड़ाही में मध्यम आंच पर तेल गर्म करें। जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो इसमें मैरीनेट किए हुए सोया चंक्स डाल दें। हल्का सा भूनें और फिर आंच से उतार लें।
3 सब्जियों को सॉस के साथ भूनें
इसके बाद सोया चंक्स तलने के बाद बचा हुआ तेल गर्म करें. तेल गरम होने पर इसमें कटी प्याज, कटी शिमला मिर्च और कटी हुई हरी मिर्च डाल दीजिए. एक मिनट के लिए भूनें और फिर अजीनोमोटो, सोया सॉस, सिरका और केचप के साथ नमक डालें। इस मिश्रण को 3-5 मिनट तक पकाएं।
4 सोया चंक्स डालकर गरमागरम परोसें
अंत में, तले हुए सोया नगेट्स डालें और एक या दो मिनट के लिए पकाएँ। फिर इसे सर्विंग डिश पर निकाल लें, कटे हुए धनिये से सजाकर गरमागरम परोसें। इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें, इसे रेट करें और हमें बताएं कि यह कैसी बनी।
Next Story