Top
लाइफ स्टाइल

होम फेशियल और पाएं खूबसूरत निखार, जानिए 10 मिनट में

Nidhi Singh
23 Jun 2021 4:16 AM GMT
होम फेशियल और पाएं खूबसूरत निखार, जानिए 10 मिनट में
x
फेशियल बढ़ती उम्र के साथ स्किन को हेल्दी और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जरूरी हो जाता है लेकिन हर बार फेशियल के लिए पॉर्लर जाना थोड़ा महंगा हो जाता है। तो आज हम होम फेशियल के स्टेप्स जानेंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वर्क फ्रॉम होम में रहते हुए खुद के लिए समय निकाल पाना आज की स्त्री के लिए किसी चुनौती से कम नहीं। ऊपर से सलॉन जाना भी सेफ नहीं है। ऐसे में स्किन की देखरेख के साथ उसकी चमक को बनाए रखने के लिए आज हम आपको होम फेशियल करने का तरीका और स्टेप्स बताएंगे, जिससे आप खुद को बस 10 मिनट में दे सकेंगी नया रूप ।

स्टेप : 1 क्लींजि़ंग
(समय अवधि : 1 मिनट)
त्वचा की सफाई के लिए सबसे पहले डबल ऐक्शन ट्रीटमेंट वाला क्लींज़र इस्तेमाल करें। इससे डीप क्लींजि़ंग भी हो जाएगी और एक्सफोलिएशन भी। क्लींज़र की पर्याप्त मात्रा अपने हाथों में लें और गोलाई में हाथ घुमाते हुए चेहरे पर लगाएं। गीले कॉटन बॉल्स से ऊपर से नीचे की दिशा में पोछें। ऐसा करने से न सिर्फ चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी ही नहीं, बल्कि डेड स्किन भी हट जाएगी।
स्टेप : 2 एक्सफोलिएट
(समय अवधि : 1 मिनट)
अपनी त्वचा के हिसाब से माइल्ड एक्सफोलिएट पाउडर का इस्तेमाल करें, जिससे क्लींजि़ंग के बाद जो मृत त्वचा रह गई हो, वह भी आसानी से हट जाए। नेचुरल और ऑर्गेनिक एक्सफोलिएट पाउडर का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा रहता है।
स्टेप : 3 फेस मास्क
(समय अवधि : 5 मिनट)
एंटीऑक्सीडेंट्स और विटमिन युक्त मास्क लगाएं। 2 टेबलस्पून शहद में आधा कप मसला हुआ पपीते का गूदा मिलाकर एकसार पेस्ट बनाएं। इसे लगभग 5 मिनट बाद पानी से धो दें। फिर मॉयस्चराइज़र लगाएं। यह सभी प्रकार के त्वचा के लिए उपयोगी है।
स्टेप : 4 ट्रीटमेंट
(समय अवधि : 2 मिनट)
मास्क हटाने के बाद हथेलियों पर 4-6 बूंद हाइड्रा ब्यूटी सीरम लेकर चेहरे पर अंगुलियों से स्ट्रोक देते हुए लगाएं।
स्टेप : 5 सुरक्षा
(समय अवधि : 1 मिनट)
सबसे बाद में एसपीएफ 15 युक्त अंडर आई क्रीम और एंटी एजिंग क्रीम लगाएं।
तो ये है घर पर फेशियल करने का सबसे आसान तरीका।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it