लाइफ स्टाइल

मेंहदी के रंग का... ये खाना पकाने की सामग्री मेंहदी को काला कर देगी

Bhumika Sahu
16 July 2022 4:28 AM GMT
मेंहदी के रंग का... ये खाना पकाने की सामग्री मेंहदी को काला कर देगी
x
मेंहदी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मेहंदी का रंग न सिर्फ हाथों की खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद भी लगाता है। महिलाओं के सोलह श्रृंगार में मेहंदी भी शामिल है। शादी हो या कोई फंक्शन, तीज का त्योहार हो या श्रावण का महीना, महिलाओं के हाथ मेंहदी से भरे नजर आते हैं। मेहंदी का रंग तब तक मजेदार नहीं होता जब तक कि अंधेरा न हो जाए। कुछ महिलाएं तब तक संतुष्ट नहीं होती जब तक कि उनके हाथों पर मेहंदी का रंग न आ जाए। तो आप इन टिप्स को फॉलो करके इसे डार्क कर सकते हैं।

देसी घी

आपको दादी और दादाजी की रेसिपी याद होगी। मेंहदी का रंग काला करने के लिए मेंहदी निकालने के बाद हाथों पर देसी घी लगाएं। हाथों को पानी से गीला न करें। मेहंदी को हटाने के लिए इसे रगड़ें और इससे मेहंदी का रंग गाढ़ा हो सकता है।
लौंग
मेहंदी के रंग को काला करने के लिए यह एक कारगर उपाय है। आप लौंग को तवे पर भून लें। ऐसा करने से उसमें से धुआं निकलेगा। मेंहदी तोड़ने के बाद उसके धुएं को अपने हाथों पर लगाएं। इससे उसका रंग गहरा हो जाएगा।
बाम लगाएं
मेहंदी के रंग को काला करने के लिए मेंहदी के सूख जाने पर इसे हटा दें और हाथों पर बाम लगाएं। अब हाथ को ढककर वहीं छोड़ दें। अगर आप इसे रात भर रहने देंगे तो इसका रंग अच्छा होगा।
नीलगिरी का तेल
मेंहदी को गहरा करने के लिए मेंहदी लगाने से पहले अपने हाथों पर नीलगिरी का तेल लगाएं। इस तेल को लगाने से मेहंदी का रंग काला हो जाएगा। कुछ लोग इस तेल को मेहंदी में भी मिलाते हैं। रंग अच्छा रहेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta