लाइफ स्टाइल

Health News- शरीर में यूरिक ऐसिड की मात्रा बढ़ जाएं

AJAY
31 Aug 2022 6:11 PM GMT
Health News- शरीर में यूरिक ऐसिड की मात्रा बढ़ जाएं
x
व्यस्त शेड्यूल और कामकाज के चक्कर में आप आपने खान पान और जीवनशैली पर ध्यान नहीं दे पाते हैं
व्यस्त शेड्यूल और कामकाज के चक्कर में आप आपने खान पान और जीवनशैली पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, व्यस्तता के कारण आप क
Health News- शरीर में यूरिक ऐसिड की मात्रा बढ़ जाएं, इन सब्बियों का सेवन करना शुरू कर दें
बीमारीयों से किनारा कर लेते हैं, जो दिखने में तो छोटी होती हैं, लेकिन असल में बाद में आपके लिए बहुत ही नुकसानदायक होती हैं। ऐसे में अगर हम बात करें यूरिक एसिड की तो जिस किसी के शरीर में इसकी मात्रा ज्यादा हो जाती हैं, तो उसके लिए यह खतरनाक हो सकती हैँ।
खराब खान-पान की वजह से यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ जाती है। ऐसे में आपकी किडनी शरीर में बनने वाले अतिरिक्त विषैले पदार्थों (टॉक्सिन्स) को फिल्टर नहीं कर पाती और वे खून में मिल कर शरीर के जोड़ों में जमा होने लगती हैं, जो जोड़ो के दर्द का कारण बनता हैँ।
Health News- शरीर में यूरिक ऐसिड की मात्रा बढ़ जाएं, इन सब्बियों का सेवन करना शुरू कर दें
यदि इस पर समय रहते हुए ध्यान नहीं दिया जाएं तो बाद में गठिया का रूप ले लेती हैं, इससे बचाव के लिए हम आपको कुछ सब्जियां बताएंगे, जो आपके शरीर में से यूरिक ऐसिड़ को कम कर सकती हैं। इन सब्जियों को कच्चा खाने से यूरिक एसिड पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकल जाता है।
अगर आप प्याज, टमाटर और नींबू को कच्चे सलाद के रूप में खाने की आदत बना लेंगे तो शरीर में जमा हुआ यूरिक एसिड भी बाहर निकल जाएगा। इसलिए रोजाना कम से कम 100 ग्राम प्याज, दो नींबू और तीन से चार टमाटर का सेवन करने से जोड़ों के दर्द में दवा की तरह काम करता है।
न्यूज़ क्रेडिट : रोचकखबरे कॉम
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta