Top
लाइफ स्टाइल

अपनी मां 'मदर्स डे' पर दे ये स्पेशल गिफ्ट्स, रिश्‍तों में आएगी और मजबूती

Rishi kumar sahu
4 May 2021 10:39 AM GMT
अपनी मां मदर्स डे पर दे ये स्पेशल गिफ्ट्स, रिश्‍तों में आएगी और मजबूती
x
दुलार और ममता का प्रतीक है मां. दुनिया में ये ही एक ऐसा शब्‍द होगा जिसके बोलने मात्र से दिल को तसल्‍ली और सुकून मिलता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दुलार और ममता का प्रतीक है मां. दुनिया में ये ही एक ऐसा शब्‍द होगा जिसके बोलने मात्र से दिल को तसल्‍ली और सुकून मिलता है. मां (Mother) की दुलाओं की जरूरत हमेशा बच्‍चों को होती है. बिजी लाइफस्‍टाइल और नौकरी पेशा होने की वजह से एक उम्र के बाद बच्‍चों के पास इतना वक्‍त नहीं बचता कि वे मां की जरूरत को पूछें और उनके साथ क्‍वालिटी टाइम बिताएं. ऐसे में अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए मदर्स डे (Mothers Day) से बेहतर और क्या हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि मदर्स डे की शुरुआत अमेरिका से हुई और धीरे-धीरे यह प्रचलन दुनियाभर में फैल गया. आधुनिकता और व्‍यस्‍ता के इस दौर में इस दिन को खास बनाने और मां को थैंक यू कहने के कई तरीके हैं. अगर आप भी मदर्स डे को खास बनाने का प्‍लान बना रहे हैं तो बिना गिफ्ट्स (Gift Ideas) के ये सेलेब्रेशन अधूरा है. तो आइए बताते हैं कि आप इस दिन मां को स्‍पेशल फील कराने के लिए क्‍या तोहफे में दे सकते हैं.

1.सिल्‍क की खूबसूरत साड़ी
भारतीय मांओं के लिए इससे बेहतर गिफ्ट कुछ हो नहीं सकता. चाहे आपकी मां ऑफिस गोइंग हों या हाउस वाइफ, अगर आप उन्‍हें सिल्‍क की खूबसूरत साड़ी मदर्स डे के दिन थैंक्‍यू कार्ड के साथ देंगे तो यह मोमेंट उन्‍हें इमोशनल कर सकता है. आप चाहें तो उनकी पसंद को पहले ही जान लें और उनकी फेवरेट कलर को माइंड में रखकर एक अच्‍छी सी सिल्‍क की साड़ी खरीदें और गिफ्ट पैक के साथ गिफ्ट कर
2.मोती का नेकलेस ज्‍वेलरी हर औरत को पसंद आती है. ऐसे में अगर आप अपनी मां के लिए हैदराबादी पर्ल नेकलेस सेट खरीदकर इस दिन तोहफे में दें तो निश्चित तौर पर आपकी मां स्‍पेशल फील करेंगी. इसे वे अपनी किसी भी साड़ी या ड्रेस के साथ मैच बनाकर पहन सकती हैं. यही नहीं, आप चाहें तो इस दिन अपने हाथों से उनके गले में नेकलेस पहनाकर उन्‍हें और भी खास फील करा सकते हैं.

3.बोन चाइना या क्रिस्‍टल का बना शो पीस
आप चाहें तो खूबसूरत स्‍ट्रक्‍चर वाला कोई शो पीस इस अवसर पर मां को तोहफे में दे सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्‍यान रहे कि वो आपकी मां की पसंद से जुड़ा हुआ हो. जैसे एक मां बच्‍चे की मूर्ति, चिडि़या जो अपने बच्‍चे को खाना खिला रही हो आदि. ये तोहफा शोकेस में आपको मां को हमेशा आपकी याद दिलाएंगे.

4.फोटो एल्बम
आप पहले से समय निकालें और अपनी मां की सभी पुरानी तस्वीरों को इकट्ठा कर उनका एक अच्छा सा डिज़ाइनर एल्बम बनवाएं. इसमें आप उनकी बचपन से लेकर अब तक की सभी स्‍पेशल फोटोज़ को कोलाज रूप में लगाएं. निश्चित तौर पर ये गिफ्ट मां हमेशा सहेज कर रखेंगी.

5.कॉस्मेटिक्स
महिलाओं को लिपस्टिक, क्रीम, काजल, आईलाइनर जैसे कॉस्मेटिक्स बहुत पसंद होते हैं. अगर आपकी मां भी कॉस्मेटिक्स इस्तेमाल करना पसंद करती हैं तो आप अच्‍छी कंपनी के कॉस्‍मेटिक गिफ्ट कर सकते हैं. ध्यान रहे कि खरीदने से पहले आप उनका पसंदीदा मेकअप ब्रांड ज़रूर पता कर लें.




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it