लाइफ स्टाइल

परफेक्ट डेवी मेकअप लुक में महारत हासिल करने के लिए इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो

Tulsi Rao
18 Oct 2021 12:30 PM GMT
परफेक्ट डेवी मेकअप लुक में महारत हासिल करने के लिए इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो
x
सेलेब्स के बीच डेवी मेकअप काफी हिट रहा है. ओवरबोर्ड जाने और नो-मेकअप लुक के बीच ये सही बैलेंस है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सेलेब्स के बीच डेवी मेकअप काफी हिट रहा है. ओवरबोर्ड जाने और नो-मेकअप लुक के बीच ये सही बैलेंस है. पार्टियों से लेकर शादियों तक हर जगह स्टार्स इस तरह के लुक को अपना रहे हैं और इसने सभी को अपना दीवाना बना दिया है.

उनकी ताजा चमकती त्वचा ड्रीमी और अपीलिंग है. क्या आपने जेनिफर लोपेज या जान्हवी कपूर या अनन्या पांडे को अपने दिमाग से अपने रेडिएंट ग्लो दिखाते हुए नहीं देखा है जैसे कि वो भीतर से जगमगा रहे हों?
ठीक है, अगर आप भीनी मेकअप लुक हासिल करना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए एक गाइड बनाया है.
तो हकीकत में प्यारा दिखने वाला क्या है? डेवी के साथ एक वेट लुक जुड़ा हुआ है जो ताजगी और चमक के साथ शाइन करता है. तो आइए आपके लिए इस लुक को तोड़ते हैं.
मॉइस्चराइज
इस प्रोसेस में जाने से पहले एक बहुत ही अहम मेकअप रिचुअल इसकी बेहतर तरीके से सफाई करना है. अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें और इसे अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करें.
अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर हाइड्रेटिंग ग्लो के लिए इससे अच्छी तरह मसाज करें. अगले स्टेप के शुरू होने के लिए तकरीबन 5 मिनट तक इंतजार करें.
प्राइम
लोग अक्सर इस स्टेप को छोड़ देते हैं लेकिन बहुत सारे लोग ये नहीं जानते कि ये आपकी त्वचा और मेकअप के बीच एक बैरियर के रूप में काम करता है.
प्राइमर आपके चेहरे को ताजगी देते हुए रोमछिद्रों को भरता है और नेचुरल ग्लो देता है. इससे मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा. बेहतरीन रिजल्ट्स के लिए, मैटिफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल करें.
फाउंडेशन
एक शाइनी फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और इसे गीले स्पंज का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा पर लगाएं. इसे तब तक थपथपाते रहें जब तक कि ये त्वचा के साथ ठीक से मिल न जाए.
उसके बाद, अपनी आंखों के नीचे और दाग-धब्बों के लिए क्रीमी कंसीलर का इस्तेमाल करें, लेकिन कोशिश करें कि इसे ज्यादा न लगाएं. मेकअप को ट्रांसलूसेंट पाउडर से सेट करें.
हाइलाइट
शायद, डेवी लुक के लिए सबसे जरूरी स्टेप हाइलाइटिंग है. लेकिन पहले, अपने चीकबोन्स को कंटूर करें, कंटूरिंग आपके चेहरे को तराशेगा और इसे पतला दिखाएगा.
एक तेज जॉलाइन को फिर से बनाने के लिए एक वार्म शेड वाले ब्रोंजर का भी इस्तेमाल करें. ब्लश करना न भूलें.
अपने गालों पर आड़ू या गुलाबी रंग का ब्लश लगाएं. शिमरी हाइलाइटर से अपने चीकबोन्स को हाइलाइट करें और अच्छी तरह ब्लेंड करें.
आंखें और होंठ
एक न्यूड या भूरे रंग के आईशैडो का इस्तेमाल करें, इसे अपनी आंखों के सॉकेट में मिलाएं और इसे गोल्ड शेड के साथ भी लेयर्ड करें.
अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो न्यूड आईलाइनर चुनें. थोड़ा काजल लगाएं और अपनी भौंहों को ठीक से भरें.
होठों के लिए ब्राइट शेड्स का सेलेक्शन न करें. अपने डेवी लुक को पूरा करने के लिए न्यूड या ब्राउन शेड के लिप ग्लॉस के साथ जाएं.
इन सबके बाद अपनी कोशिशों को लंबे समय तक चलने वाला बनाने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it