Top
लाइफ स्टाइल

सर्दियों में खाएं विटामिन सी से भरपूर ये 5 फ्रूट्स, बढ़ेगी इम्युनिटी

Subhi
23 Nov 2020 3:00 AM GMT
सर्दियों में खाएं विटामिन सी से भरपूर ये 5 फ्रूट्स, बढ़ेगी इम्युनिटी
x
सर्दियों के मौसम में हमारी इम्युनिटी बहुत कमजोर हो जाती है. जो हेल्थ के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सर्दियों के मौसम में हमारी इम्युनिटी बहुत कमजोर हो जाती है. जो हेल्थ के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. इस खास मौसम में विटामिन से भरपूर फ्रूट्स वायरल इंफेक्शन को कम करने में काफी मदद करते हैं. अगर आप भी मौसम में हुए बदलाव से जल्दी बीमार हो जाते हैं तो आपने डाइट में विटामिन सी से भरपूर फलों का सेवन करें. आइए जानते हैं उन फ्रूट्स के बारे में जिनमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है.

संतरा विटामिन सी का मुख्य स्त्रोत है. विटामिन सी इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए काफी लाभदायक होता है. सर्दियों के मौसम में संतरे का जूस पीना बेहद फायदेमंद होता है.

अमरूद सर्दियों का फल है, जिसमें विटामिन सी और न्यूट्रिएंट्स की भरपूर मात्रा में है. अमरूद इम्युनिटी बढ़ाने के साथ – साथ डायबिटीज को को भी कम करने में मदद करता है. अमरूद में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो शरीर को इंफेक्शन से बचाने में मदद कर सकता है.

ब्रोकली एक सीजनल वेजिटेबल है, ब्रोकली में कार्बोहाइड्रेट और फाइबर की भरपूर मात्रा होती है. यह इम्युनिटी के साथ- साथ ओवरइटिंग को कंट्रोल करता है.

हर रोज कीवी का सेवन करने से आपकी इम्युनिटी बढ़ती है. इसके अलावा कीवी में विटामिन सी की भरपूर मात्रा में होती है.

नाशपाती एक मौसमी फ्रूट है. जिसका खट्टा- मिट्ठा स्वाद आपको बेहद पसंद आएगा. नाशपाती स्वाद के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. नाशपाती में विटामिन ई, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it