लाइफ स्टाइल

चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें

Bharti sahu
20 Jan 2022 4:34 PM GMT
चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें
x
इस देश में चाय के शौकीन ज्यादातर लोग होते हैं। लोग अक्सर सुबह चाय पीना पसंद करते हैं

इस देश में चाय के शौकीन ज्यादातर लोग होते हैं। लोग अक्सर सुबह चाय पीना पसंद करते हैं और चाय की चुस्कियों के साथ कुछ खाना भी, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि चाय के साथ कुछ चीजों का सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। जी हां आपने सही सुना, कई लोग कुछ ऐसी चीजों को चाय के साथ पेयर करते हैं, जो सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकती हैं। तो चलिए बिना देर किए आपको हम ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें चाय के साथ नहीं खाना चाहिए-

बेसन से बनी चीजें-
हम अक्सर देखते हैं कि लोगों को चाय के साथ पकौड़े खाना बेहद पसंद होता है, लेकिन क्या आपको पता है ये सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकता है। हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि चाय के साथ बेसन की चीजों को खाने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और ये पाचन संबंधी समस्याएं भी पैदा कर सकता है।
उबला अंडा-
अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है, लेकिन चाय के साथ भूलकर भी उबले अंडे का सेवन नहीं करना चाहिए। चाय के साथ अंडे का सेवन खतरनाक हो सकता है।
हल्दी वाली चीजें-
चाय के साथ हल्दी वाली चीजों का सेवन कभी न करें। ये दोनों चीजें एक साथ रिएक्ट कर जाती हैं, जिसकी वजह से पाचन तंत्र को भारी नुकसान पहुंच सकता है। चाय पीने के कुछ समय बाद हल्दी वाली चीजें खा सकते हैं।
खट्टी चीजों का सेवन न करें-
कई लोग चाय में नींबू निचोड़कर लेमन टी बनाकर पीते हैं, लेकिन चाय में नींबू की मात्रा ज्यादा होने से एसिडिटी, पाचन और गैस की समस्या हो सकती है। लेमन टी में नींबू की मात्रा कम रखें।
कच्ची चीजें-
चाय के साथ भूलकर भी कच्ची चीजों का सेवन न करें। सलाद, अंकुरित अनाज जैसी कच्ची चीजों को चाय के साथ खाने से सेहत को नुकसान पहुंच सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta