लाइफ स्टाइल

इंटरव्यू दिलाने के लिए जाना है तो न पहनें इस तरह के कपड़े

Bharti sahu
27 Jun 2022 5:13 PM GMT
इंटरव्यू दिलाने के लिए जाना है तो न पहनें इस तरह के कपड़े
x
जब आप नौकरी के इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो आप कोशिश करते हैं कि आपके एम्प्लॉयर पर एक अच्छा प्रभाव पड़े.

जब आप नौकरी के इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो आप कोशिश करते हैं कि आपके एम्प्लॉयर पर एक अच्छा प्रभाव पड़े. इसलिे अक्सर यह सलाह जी जाती है कि आप पहले से तैयारी करके जाएं.बता दें इंटरव्यू करने वाला आपके हाव-भाव आपके जवाब देने का तरीका और आपकी पूरी पर्सनैलिटी को स्कैन करता है. ऐसे में जरूरी होता है कि आपने क्या पहना है? वहीं कई बार लोग इस चीज को नजरअंदाज करते हैं और अपने इंटरव्यू के लिए ऐसे कपड़े चुन लेते हैं जो बिल्कुल अच्छा प्रभाव नहीं छोड़ते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि इंटरव्यू के दौरान आपको किस तरह के कपड़े पहनना चाहिए? चलिए जानते हैं.

बहुत ज्यादा कैजुअल कपड़े न पहनें-
कई बार ऐसा होता है कि इंटरव्यू एक इंफॉर्मल सेटिंग में किया जाता है. ऐसे में अगर आप कैजुअल कपड़ों में पहुंच जाते हैं. तो यह गलत प्रभाव छोड़ सकता है. ऐसे में आपको रिप्ड जीन्स, टैंक टॉप्स, फ्लिप प्लॉप, ड्रेसेस, आदि पहनकर इंटरल्यू के लिए नहीं जाना चाहिए. साथ ही ओवरड्रेसिंग करने से भी बचें.
अनकंफर्टेबल ड्रेसेस या शूज न पहनें-
कई बार हम ड्रेसेस या साड़ी के साथ हील्स पहन लेती हैं लेकिन काफी समय तक इसे पहने रहने से हमें दर्द का सामना करना पड़ता है जो हमारे चेहरे पर नजर आता है.इसके साथ ही ऐसे कपड़े पहनना जिनमें आप खुद असहज महसूस करें वो भी आपको नहीं पहनने चाहिए.इसलिए कुछ भी ऐसा ना पहने जिसे पहनने के बाद आप सही से बात ना कर पाएं.
तेज परफ्यूम छिड़कर न जाएं-
हमेशा अच्छा होता है जब आपमें से अच्छी खुशबू आती है. इससे न सिर्फ आपको आच्छा लगता है बल्कि सामने वाले को भी अच्छा लगता है. लेकिन अगर आपने कुछ ऐसा परफ्यूम लगाया है जिसकी खुशुबू बहुत तेज है तो वह भी आपको अनकफर्टेबल कर सकता है.वहीं यह भी हो सकता है कि इंटरव्यू ले रहे व्यक्ति को तेज खुशबू से एलर्जी हो. इसलिए ऐसा करने से बचें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta