लाइफ स्टाइल

क्रासुला का पौधा भारत ही नहीं पूरे विश्व में काफी मशहूर जानिए क्यों और क्या है फायदे

RAO JI
27 Jun 2022 5:21 PM GMT
क्रासुला का पौधा भारत ही नहीं पूरे विश्व में काफी मशहूर जानिए क्यों और क्या है फायदे
x
क्रासुला का पौधा

क्रासुला का पौधा जिसे कई जगह पुलाव के पौधे के नाम से भी जाना जाता है, क्रासुला का पौधा दिखने में बहुत ही सुंदर और यह काफी मुलायम छोटे पत्तों वाला एक पौधा होता है. इस पौधे के अन्य और भी नाम है जैसे कि जेड प्लांट, लकी प्लांट, मनी ट्री आदि. सिर्फ भारत ही नहीं पूरे विश्व में क्रासुला का पौधा काफी मशहूर है. ईश्वर ने हमें इस धरती पर कई ऐसे पौधे दिए हैं जो इंसानों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं चाहे वह स्वास्थ्य के नजरिए से हो या अन्य किसी और लाभ के लिए.

क्रासुला का पौधा लगाते समय रखें ध्यान
वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा हमेशा घर के एंट्री गेट के दाहिनी ओर लगाना चाहिए. इसे दाहिनी दिशा में लगाने से ये ज्यादा फल देता है.
इस बात का भी ध्यान रखें कि क्रासुला के पौधे पर कभी कभार सूर्य की रोशनी भी अवश्य पड़े.
अगर इस पौधे को दक्षिण दिशा में लगाया जाए, तो कई बार ये उल्टे फल भी देने लगता है. इससे धन की हानि होने लगती है.
क्रासुला के फायदे
जैसा कि हम सब जानते हैं हमें अपने जीवन की हर आवश्यकताओं को पूरी करने की धन की आवश्यकता पड़ती है. पर हर किसी की जिंदगी में धन का आगमन बड़ी मुश्किल से होता है, जिससे वह अपनी जीविका चलाने में असमर्थ हो जाता है.अगर मनुष्य वास्तु शास्त्र में दिए गए उपायों को सही समय पर अपना आता है और वास्तु के नियमों का पालन करता हैं तो यकीन मानिए आपके जीवन में आने वाले कई समस्या अपने आप समाप्त हो जाती है और आपके जीवन में धन, सफलता और ऐश्वर्य में वृद्धि होने लगती है.
वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के अनुसार जो भी व्यक्ति अपने घर में क्रसूला का पौधा सही दिशा मैं लगाकर उस पौधे की सेवा करता है उस व्यक्ति के घर में धन की कमी कभी नहीं होती और हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है जिससे घर के हर सदस्य के आपस में रिश्ते अच्छे बने रहते हैं.
क्रासुला का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए
क्रासुला का पौधा को घर में रखते समय दिशा का अवश्य ध्यान रखें यह बहुत जरूरी होता है, अन्यथा आप को इस पौधे के लाभ नहीं मिलेंगे.
इस पौधे को घर के मुख्य द्वार यानी प्रवेश द्वार के दाहिनी तरफ ही हमेशा रखना चाहिए. जहां पर इस पौधे को भरपूर मात्रा में सूर्य की किरणें और ऊर्जा प्राप्त हो.
फेंगशुई के अनुसार क्रासुला का पौधा अगर सही दिशा में रखा हो और उसे भरपूर मात्रा में सूर्य की किरणें और ऊर्जा प्राप्त हो तो यह पौधा घर में अत्यधिक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और साथ ही साथ सही दिशा में रखने से इससे घर में धन की वृद्धि होने लगती है.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta