लाइफ स्टाइल

बेहद जिद्दी और गुस्सैल होते हैं इस राशि के बच्चे, मां-बाप के नाक में करते है दम

Tulsi Rao
20 Nov 2021 10:36 AM GMT
बेहद जिद्दी और गुस्सैल होते हैं इस राशि के बच्चे, मां-बाप के नाक में करते है दम
x
अगर आपका बच्चा जिद्दी है और बाकी बच्चों के मुकाबले ज़्यादा गुस्सैल, तो जरूर उसकी राशि इनमें से एक होगी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बच्चों की जो बात किसी भी मां-बाप को सबसे ज़्यादा परेशान करती है वो है उनकी जिद. किसी भी बात की जिद कर लेने वाले बच्चों से मां-बाप बहुत परेशान रहते हैं, ये न सिर्फ उनकी सिर दर्दी का कारण बनता है बल्कि बच्चे के भविष्य के लिए भी ये जिद करने की आदत अच्छी नहीं होती. ऐसे में क्या कभी आपने सोचा है कि बच्चों की जिद का उनकी राशि से भी कनेक्शन हो सकता है? जी हां अगर आपका बच्चा ज़िद्दी है और बाकी बच्चों के मुकाबले ज़्यादा गुस्सैल तो जरूर उसकी राशि इनमें से एक होगी जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

वृषभ राशि-
इस राशि के बच्चे हद से ज़्यादा जिद्दी होते हैं. एक बार किसी चीज पर उन्होनें हक जमा लिया तो वो उसे आसानी से नहीं छोड़ते. वृषभ राशि के बच्चों को किसी भी बात के लिए सही-ग़लत समझाना आसान नहीं होता है क्योंकि वो इतने ज़िद्दी होते हैं कि अपने आगे किसी को भी सुनना पसंद नहीं करते.
सिंह राशि-
अगर आपके बच्चे की राशि सिंह है तो आपको अपने बच्चे पर खासा ध्यान देने की ज़रूरत है क्योंकि वो अपने आगे किसी और की कोई भी बात सुनना पसंद नहीं करते. सिंह राशि के बच्चे हद से ज़्यादा ज़िद्दी होते हैं और उन्हें हमेशा बस अपने फायदे की चिंता होती है. इस राशि के बच्चे ज़िंदगी भर हर चीज़ को मन मुताबिक करना चाहते हैं और उनकी ये भी ख्वाहिश होती है कि उनके आस-पास के बाकी लोग भी उनके हिसाब से ही चलें.
कन्या राशि-
वो बच्चे जो कन्या राशि के होते हैं वो सभी राशि के बच्चों से ज़्यादा गुस्सैल और ज़िद्दी होते हैं. वो किसी भी कीमत पर किसी के भी आगे झुकने को तैयार नहीं होते हैं और अपनी ग़लती कभी नहीं मानते. इन्हें किसी भी बात के लिए समझाना बेहद मुश्किल होता है क्योंकि ये अपनी ही बात को हमेशा सही ठहराते हैं.
वृश्चिक राशि-
इस राशि के बच्चे भी बेहद गुस्सैल और ज़िद्दी होते हैं और इन्हें संभालना भी बेहद मुश्किल होता है. इनके बारे में खास बात ये होती है कि ये सुनते सभी की हैं लेकिन मानते सिर्फ अपने दिल की हैं. वो अपने ही प्वाइंट और व्यू को ही सही मानते हैं जो इन्हें और भी ज़्यादा ज़िद्दी बना देती है. ये इतने ज़्यादा गुस्सैल होते हैं कि ये किसी से अपनी ज़िद के चलते रिश्ता तोड़ने में भी परहेज़ नहीं करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta