लाइफ स्टाइल

बालों को स्ट्रॉन्ग और शाइनिंग बनाने करें केरोटिन कोकोनट स्पा, जानें पूरा प्रोसेस

Bhumika Sahu
14 Oct 2021 5:48 AM GMT
बालों को स्ट्रॉन्ग और शाइनिंग बनाने करें केरोटिन कोकोनट स्पा, जानें पूरा प्रोसेस
x
केराटिन कराने से बाल न सिर्फ मजबूत बनते हैं बल्कि इससे बालों में शाइन भी आती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बालों में केराटिन कराना एक महंगा प्रोसेस है लेकिन फिर भी हेयर एक्सपर्ट के अनुसार आपको साल में दो बार केराटिन ट्रीटमेंट जरूर कराना चाहिए। केराटिन कराने से बाल न सिर्फ मजबूत बनते हैं बल्कि इससे बालों में शाइन भी आती है। केराटिन ट्रीटमेंट कराने के फायदे ही फायदे हैं लेकिन फिर भी हर बार केराटिन कराना हर किसी के बजट में नहीं होता लेकिन ऐसा नहीं है कि आप सिर्फ पार्लर जाकर ही ट्रीटमेंट क्रा सकते हैं बल्कि आप घर बैठे भी कोकोनट मिल्क से केराटिन ट्रीटमेंट कर सकते हैं।

ऐसे करें केराटिन कोकोनट स्पा
सबसे पहले नारियल की मलाई को निकाल लें और हल्‍का गरम कर लें। फिर इसे बालों की जड़ों से लेकर लैंथ तक अच्‍छी तरह से लगाएं। अगर आपके बाल अधिक बड़े हैं, तो आपको 1 कप से अधिक नारियल की मलाई लेनी चाहिए।
जब आपके बालों में अच्‍छी तरह से नारियल की मलाई लग जाए तो आपको एक बर्तन में पानी को गरम करना है और उसमें टॉवल को डिप करना है। पानी को उतना ही गरम रखें जितना की आपको सही लगे। फिर इस टॉवल को निचोड़ लें और बालों को इस टॉवल में रैप कर लें। 15 से 20 मिनट बाद आप टॉवल को बालों से हटा कर बालों को शैंपू कर लें। इस तरह होम हेयर स्‍पा की विधि पूरी हो जाएगी।
आपको ध्यान रखना है कि जिस दिन आप बालों में यह प्रोसेस करें, उस दिन बालों में कंडीशनर न लगाएं। इससे बाल रूखे और बेजान लग सकते हैं। साथ ही हेयर फॉल की समस्या भी हो सकती है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it