Top
लाइफ स्टाइल

खोई हुई रंगत और दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए करवाए बॉडी पॉलिशिंग, जानेंगे इसके बारे में....

Mohit
29 Jun 2021 2:46 AM GMT
खोई हुई रंगत और दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए करवाए बॉडी पॉलिशिंग, जानेंगे इसके बारे में....
x
फाइल फोटो 
धूप और उमस की वजह से चेहरे का क्या हाल होता है इससे तो आप बखूबी वाकिफ होंगी।

जनता से रिश्ता वेबडेसक | धूप और उमस की वजह से चेहरे का क्या हाल होता है इससे तो आप बखूबी वाकिफ होंगी। टैनिंग, ड्रायनेस, रैशेज जैसी समस्याएं बहुत ही आम होती हैं वो भी जब आपकी स्किन सेंसिटिव हो तो और ज्यादा। स्किन पर कहीं ब्लैक पैचेज बन जाते हैं तो कहीं दाग-धब्बे नजर आने लगते हैं। जिससे आपकी त्वचा एकसमान नहीं नजर आती। तो ऐसी परेशानी से ही बचने के लिए बॉडी पॉलिशिंग की जरूरत होती है। जिससे त्वचा की खोई हुई रंगत और दाग-धब्बों से छुटकारा पाया जा सकता है।

कब कराएं बॉडी पॉलिशिंग
बॉडी पॉलिशिंग कब कराना जरूरी है, इसकी जानकारी दे रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट गुंजन गौड।
1. स्विमिंग के दौरान: अगर आप बीच या समुद्र तट पर वेकेशन मनाने गई हों या फिर स्विमिंग करती हों तो बॉडी पॉलिशिंग करवाते रहना चाहिए। यह पीठ, पेट और थाइज पर की जाती है।
2. जब पीठ पर पिंपल्स हो जाएं: कई महिलाओं को पीठ पर पिंपल्स की समस्या होती है और इनके दाग हटाना काफी मुश्किल भरा होता है। मुंहासों के दाग, काले धब्बे, झांइयों आदि को पीठ से हटाने के लिए स्किन लाइटनिंग बॉडी मसाज करवाना अच्छा रहेगा।
3. वेडिंग पीरियड: शरीर पर एक समान रंगत के लिए बॉडी पॉलिशिंग करवाने की सलाह ब्यूटी एक्सपर्ट देते हैं। आजकल ज्यादातर ब्राइडल पैकेज में बॉडी पॉलिशिंग शामिल होती है।
4. दाग-धब्बे दूर करने के लिए: चिकेन पॉक्स के दाग हटाने के लिए बॉडी पॉलिशिंग करवाना अच्छा ऑप्शन है। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि इसे पूरी तरह से स्वस्थ होने पर ही करवाया जाए।
5. वजन एकाएक कम हुआ हो : अगर आपका वजन एकाएक कम हो गया हो, बढती उम्र की वजह से स्किन लटकने लगती है या फिर उसमें कालापन आ रहा हो तो बॉडी पॉलिशिंग करवाना अच्छा रहेगा।
6. पोस्ट प्रेग्नेंसी जरूर करवाएं : प्रेग्नेंसी के बाद शरीर को पहले जैसा बनाने के लिए बॉडी पॉलिशिंग करवाना जरूरी है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it