लाइफ स्टाइल

शादी से पहले अपने पार्टनर से साफ कर लें ये कुछ बातें, जिंदगी हो जाएगी उजली

Bhumika Sahu
22 Jun 2022 7:26 AM GMT
शादी से पहले अपने पार्टनर से साफ कर लें ये कुछ बातें, जिंदगी हो जाएगी उजली
x
शादी से पहले अपने पार्टनर से साफ कर लें ये कुछ बातें

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। शादी चाहे लव हो या अरेंज, लेकिन इसके लिए हां कहने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों को ध्यान जरूर रखना होता है। हर एक रिश्तें में ऐसी कुछ मुख्य बातें होती हैं, जिन्हें अगर इग्नोर कर दिया जाए, तो आप बाद में पछताते हुए नजर आते हैं। यही कारण है कि कहा जाता है शादी का फैसला बहुत सोच और समझकर लेना चाहिए। सात फेरे लेने से पहले कुछ बातों को आप पार्टनर से क्लीयर कर ले, जिससे बाद में किसी तरह की समस्या का सामना आपको न करना पड़े। हम आपको कुछ ऐसे ही महत्वपूर्ण बिंदुओ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद आपसे आमतौर पर मिस हो जाते हों।

खर्चीला तो नहीं आपका पार्टनर- शादी में एक बात हमेशा बहुत मायने रखती है कि आप और आपका पार्टनर सेविंग्स पर ध्यान देते हैं या नहीं, क्योंकि इसी से आप अपनी गृहस्थी को सही से चला पाते हैं। आपको साथी से फिनेंशियल कंडीशन और स्टेबिलिटी के बारे में बात कर लेनी चाहिए। अपने खर्चों और सेविंग्स पर आपको एक सीरियस डिसकशन शुरू करें, ताकि आप शादी के बंधन में बंधने से पहले हर एक बात से वाकिफ हों।
​फ्यूचर एक्सपेक्टेशन्स के बारे में करें बात-
हर शख्स की अपने होने वाले जीवनसाथी से कुछ उम्मीद तो रहती ही हैं। ऐसे में आप भी उनसे इसके बारे में बात करें और पूछें कि वे अपनी लाइफ में पार्टनर से क्या उम्मीद रखते हैं। उनकी इच्छा जानने के बाद आप आगे का फैसला लेने में कोई हिचक नहीं महसूस करेंगे। आपको पता होना चाहिए कि आप जिससे शादी करने जा रहे हैं, वह और उसकी फैमिली क्या सोच रखती है और लाइफ में आपके गोल्स मेल खाते हैं या नहीं।
​रिलेशनशिप्स या सीक्रेट्स को लेकर लें जानकारी-
आप एक शख्स के साथ पूरी जिंदगी बिताने का फैसला लेने जा रहे हैं, ऐसे में आपको उनकी पास्ट लाइफ या किसी भी सीक्रेट के बारे में भी पता होना चाहिए। आप भी अपने पार्टनर के साथ ईमानदार रहें और उनसे भी इसे लेकर खुलकर बात करें। वैसे तो रिलेशनशिप में आने के बाद ही कपल्स धीरे-धीरे एक-दूसरे से बातें साझा करना शुरू कर देते हैं। हालांकि कुछ ऐसी बातें भी होती हैं, जिन्हें बताने में वे हिचक भी महसूस करते हैं। इसलिए आपका उनसे सब जानकारी लेने के लिए बातचीत करना जरूरी है।
​बच्चों को लेकर भी कर लें बात- इस बात में कोई दोराय नहीं है कि बच्चे जिंदगी का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। शादी के बाद फैमिली प्लानिंग को लेकर हर किसी का अपना एक कम्फर्ट होता है, जिसे लेकर आपको साथी से बात करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी को शादी के तुरंत बाद बच्चों की चाहत होती है, तो किसी के लिए करियर पहली प्राथमिकता होती है। ऐसे में आपके लिए पार्टनर की चॉइस के बारे में जानना बेहद जरूरी है, ताकि आप शादी का फैसला आसानी से ले सकें।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta