Top
लाइफ स्टाइल

वजन बढ़ाने के लिए पिएं ये protein शेक

Sandhya Yadav
27 Jun 2021 12:58 PM GMT
वजन बढ़ाने के लिए पिएं ये protein शेक
x
कुछ लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कुछ लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं, तो कुछ कम वजन के कारण परेशान हैं। आपकी लिस्ट में भी वो लोग शुमार होंगे जो खूब खाने के बाद भी मोटे नहीं होते हैं। वो लोग कितनी भी कोशिश करें लेकिन उनका वजन बढ़ता ही नहीं है। ऐसे लोगों को एक्सरसाइज के साथ में हेल्दी और हाई कैलोरी खाने की जरूरत होती है। ऐसे में कुछ ऐसे प्रोटीन शेक हैं और स्मूदीज हैं जिनका सेवन करने से आपकी हेल्थ पर अच्छा असर पडेगा। तो जानते हैं इन आसान प्रोटीन शेक के बारे में।

आल्मंड बटर और डार्क चॉकलेट
2 कप दूध में 1 डार्क चॉक्लेट, 1 चम्मच चॉकलेट प्रोटीन और 2 चम्मच आल्मंड बटर मिलाएं। इन्हें अच्छी तरह से ब्लेंडर में मिक्स करें। आल्मंड बटर और डार्क चॉकलेट शेक तैयार है। कैलोरी, प्रोटीन, कार्ब्स और फैट से भरपूर इस शेक को आप सुबह नाश्ते या फिर लंच में पी सकते हैं।
केला और स्ट्रॉबेरी
इसे बनाने के लिए 2 कप दूध, 1 केला, 4-5 स्ट्रॉबेरी और आधा कप फुल क्रीम मिलाकर, इसे ब्लेंड करें। चाहें तो थोड़ा शहद मिलाकर इसका सेवन करें। इस खट्टे मीठे शेक को आप ब्रेकफास्ट में पीएं। वजन बढ़ाने के लिए केला खाने की सलाह दी जाती है।
पीनट बटर और केला
1 बड़े चम्मच दही में 1 केला, 2 चम्मत पीनट बटर और 2 कप दूध मिलाकर अच्छे से ब्लेंड करें। पीनट बटर और केला शेक तैयार है।

चॉकलेट और एवोकाडो

डेढ़ कप दूध में 1 पका हुआ एवोकाडो 1 चॉकलेट और 1 केला मिलाकर ब्लेंड कर लें। एवोकाडो वाले फलों में शामिल है। इसमे काफी मात्रा में फैट होता है। साथ ही इसमें जरूरी पोषक तत्व होते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it