Top
लाइफ स्टाइल

Beauty Tips : ये 6 मेकअप Mistake लड़कियां अभी छोड़ दें

Rani Sahu
1 July 2021 7:52 AM GMT
Beauty Tips : ये 6 मेकअप Mistake लड़कियां अभी छोड़ दें
x
ये 6 मेकअप Mistake लड़कियां अभी छोड़ दें

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां मेकअप तो करती ही हैं। मगर, मेकअप आपको तभी खूबसूरत दिखा सकता है जब उसकी सही तकनीक पता हो। वैसे तो ज्यादातर महिलाएं ऐसी हैं जो गलत मेकअप स्टेप्स अपना रही हैं। मेकअप करते समय वे कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिससे चेहरा खराब दिखने लगता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे आपकी खूबसूरती पर चार-चांद लग जाएंगे।

फाउंडेशन का गलत शेड लगाना
अपनी त्वचा की टोन से मेल खाने वाला फाउंडेशन चुनें। कुछ महिलाओं को ऐसा लगता है कि फाउंडेशन के ज्यादा इस्तेमाल से उनके चेहरे पर ज्यादा ग्लो आ जाता है लेकिन ऐसा नहीं है, उसे उचित मात्रा और सही टोन लगाने पर ही शाइनिंग आती है।
एक से ज्यादा बेस लगाना
यदि आप ऑफिस या कॉलेज के लिए तैयार हो रही हैं तो बेस की सिर्फ एक ही लेयर लगाएं। यह आपकी स्किन पर पड़े दाग धब्बों को छिपाने के लिए पर्याप्त है। हां, जब आप किसी शादी या फंक्शन के लिए तैयार हो रही हैं तो एक से ज्यादा लेयर अप्लाई कर सकती हैं।
लिप लाइनर का गलत इस्तेमाल
ज्यादातर महिलाओं को लिप लाइनर सही से लगाना नहीं आता। लाइनर को वे लिपस्टिक की तरह इस्तेमाल करती हैं। लाइनर लगाने का ये गलत तरीका है। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो को आकार देने के लिए लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बाद लिपस्टिक लगाएं।
आईलाइनर लगाने के लिए आंखें खींचना
मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक आंखों को खींचकर लाइनर लगाने से क्रीज और दरारें पड़ जाती हैं। जो स्किन की ऑपर लिड को ढीला कर देती है।
ब्लशर काे करें यूज
गालों को सुंदर और आकर्षित लुक देने के लिए लाइट कलर का ब्लशर चुनें। साथ ही अपने स्किन टोन के मुताबिक कलर लें और मोटे ब्रश से इसे गालों पर लगाएं। ध्यान दें इसे सिर्फ नैचुरल लुक देने के लिए ही लगाए।
सोने से पहले मेकअप हटाना
कुछ महिलाएं शादी या पार्टी से आने के बाद अपने चेहरे से मेकअप नहीं उतारती, जोकि गलत है। मेकअप हटाना जरूरी है नहीं तो आपका चाहरा खराब हो सकता है। सोने से पहले मेकअप रिमूवर या बेबी ऑयल से चेहरा साफ करके ही सोएं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it