Top
लाइफ स्टाइल

चेहरे पर निखार लाने के लिए लगाएं चंदन के ये फैस

Ritu Yadav
23 Feb 2021 9:43 AM GMT
चेहरे पर निखार लाने के लिए लगाएं चंदन के ये फैस
x
आज हर कोई अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ नहीं कर रहा है।

जनता से रिश्ता बेवङेस्क | आज हर कोई अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ नहीं कर रहा है। लोग गोरा और सुंदर होने के लिए सभी प्रकार के उत्पादों का उपयोग करते हैं। इसमें एक प्रयोग लंबे समय से चल रहा है और वह यह है कि लोग सालों से चंदन का इस्तेमाल कर रहे हैं। चंदन चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

आप चाहे तो चंदन पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अच्छा और असरदार परिणाम पाना चाहते हैं, तो आप चंदन की लकड़ी को घर पर रगड़कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। वास्तव में, चंदन न केवल आपके चेहरे को सुशोभित करता है, बल्कि आपके चेहरे से मुंहासों और मुँहासे को दूर करने में भी मदद करता है।

अपनी चेहरे की त्वचा को ग्लोइंग बनाने और मुहांसों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए 5 ग्राम चंदन पाउडर में 2 ग्राम कपूर को पीसकर मिला लें। अब इसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं और एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके पूरी तरह सूख जाने के बाद, अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

अगर आप अपने चेहरे पर मुहासों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो अपनी त्वचा को ग्लो करें और मुंहासों से छुटकारा पाएं, 1 चम्मच चंदन पाउडर को 2 चम्मच दूध के साथ मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। अब इसमें एक चम्मच बादाम पाउडर मिलाएं। इन तीनों को अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने तक छोड़ दें। सूखने के बाद इसे पानी से धो लें।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it