लाइफ स्टाइल

एक देश जहां शादी करके आसानी से मिल जाती है सिटीजनशिप, जानिए

Nidhi Singh
24 Jan 2022 4:48 PM GMT
एक देश जहां शादी करके आसानी से मिल जाती है सिटीजनशिप, जानिए
x
रिपोर्ट्स के मुताबिक मेक्सिको के पड़ोसी देशों का नागरिक यहां के नागरिक से शादी करके दो साल बाद मेक्सिकन सिटीजनशिप के लिए आवेदन कर सकता है. इतना ही नहीं उनसे मेक्सिकन पासपोर्ट भी मिल जाता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| मेक्सिको: रिपोर्ट्स के मुताबिक मेक्सिको के पड़ोसी देशों का नागरिक यहां के नागरिक से शादी करके दो साल बाद मेक्सिकन सिटीजनशिप के लिए आवेदन कर सकता है. इतना ही नहीं उनसे मेक्सिकन पासपोर्ट भी मिल जाता है.

स्पेन: यह भी उन देशों की लिस्ट में शामिल है, जहां किसी स्पैनिश से शादी करके आसानी से सिटीजनशिप हासिल की जा सकती है. न्यूली मैरिड कपल को एक साल तक साथ रहना अनिवार्य होता है और इस दौरान उन्हें टैक्स भरना होता है.

जर्मनी: एक खूबसूरत देश जहां नागरिकता हासिल करना आसान है, लेकिन कहते हैं कि शादी करने वाले कपल को करीब 3 साल तक साथ रहना अनिवार्य होता है. साथ ही विदेश से आए व्यक्ति को जर्मन भाषा आना भी जरूरी माना जाता है.

नीदरलैंड्स: यहां करीब 5 साल रहने के बाद नागरिकता मिलती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आप यहां के किसी नागरिक को लाइफ पार्टनर के रूप में चुनते हैं, तो उसके साथ तीन साल रहने के बाद आप यहां की नागरिकता हासिल करने के योग्य हो जाते हैं.
ब्राजील: इस देश की नागरिकता को हासिल करना काफी आसान माना जाता है. कहते हैं कि अगर आप किसी ब्राजीलियाई से शादी करते हैं तो एक साल के अंदर आपको यहां की सिटीजनशिप मिल सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta