कर्नाटक

मंगलुरु में खतरनाक कचरा संग्रहण वाहन का वीडियो वायरल

Kunti Dhruw
2 Dec 2023 3:14 PM GMT
मंगलुरु में खतरनाक कचरा संग्रहण वाहन का वीडियो वायरल
x

मंगलुरु: एक कचरा संग्रहण वाहन चालक द्वारा दरवाजा न खोल पाने और वाहन की दयनीय स्थिति के कारण खिड़की के माध्यम से खतरनाक तरीके से वाहन पर चढ़ने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वाहन उल्लाल सीएमसी का है जो मैंगलोर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है जिसका प्रतिनिधित्व विधानसभा अध्यक्ष यू टी खादर करते हैं।

यह वीडियो कथित तौर पर तब रिकॉर्ड किया गया जब ड्राइवर हाल ही में कल्लापु में वाहन के अंदर प्रवेश करने के लिए संघर्ष कर रहा था और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। वीडियो सीएम कार्यालय के संज्ञान में भी आया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के ओएसडी के कार्यालय ने अपने जवाब में एक्स हैंडल पर “नोट” किया।

उल्लाल सीएमसी आयुक्त वाणी अल्वा ने परियोजना निदेशक, जिला शहरी विकास प्रकोष्ठों को लिखे अपने पत्र में कहा कि उक्त वाहन 2016-17 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत खरीदा गया था और पहले से ही सात साल पुराना है। चूंकि उल्लाल समुद्र तट पर स्थित है, नमी युक्त नमक के कारण वाहन में जंग लग गया है और वह अपूरणीय स्थिति में है। इसके बावजूद, सीएमसी सीमा में ठोस कचरे के प्रबंधन के लिए वाहन प्रतिदिन 16,546 घरों और 3213 वाणिज्यिक परिसरों से कचरा इकट्ठा करने में लगे हुए हैं।

उपलब्ध धनराशि से पांच नए ऑटो टिपर और एक कॉम्पेक्टर की खरीद के लिए कार्य योजना तैयार की गई है, जिसे प्रशासक ने 30 अक्टूबर को मंजूरी दे दी है। डोर-टू-टू-डोर वाहनों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। डोर वेस्ट कलेक्शन और गाड़ियां जल्द से जल्द पहुंचेंगी।

कार्य योजना में 33.50 लाख रुपये में एक टिपर की खरीद, 8 लाख रुपये में सूखा कचरा इकाई के लिए एक बेलिंग मशीन, आठ लाख रुपये में घरों से ई-कचरा की खरीद के लिए एक इलेक्ट्रिक ऑटो टिपर, विश्राम कक्ष और शौचालय का निर्माण शामिल है। सूखा कचरा इकाई में काम करने वाले निकाय कर्मियों के लिए 10 लाख रुपये। वाणी अल्वा ने कहा, 52.83 लाख रुपये में पांच ऑटो टिपर खरीदे जाएंगे।

Next Story