Top
विश्व

इराक: राजधानी बगदाद में ISIS का एक और हमला, छह सुरक्षाबल समेत आठ लोगों की मौत

Neha
22 Nov 2020 2:54 AM GMT
इराक: राजधानी बगदाद में ISIS का एक और हमला, छह सुरक्षाबल समेत आठ लोगों की मौत
x
इराक की राजधानी बगदाद में आईएसआईएस ने एक बार फिर हमला किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इराक की राजधानी बगदाद में आईएसआईएस ने एक बार फिर हमला किया है. एक हमले में कम से कम आठ लोगों की जान चली गई है, जिनमें छह सुरक्षाबल शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजधानी से करीब 200 किमी दूर जिहादियों ने एक विस्फोट किया और सुरक्षाबलों पर अंधाधुन गोलियां चलाई हैं

साल 2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों ने इराक में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हरा दिया था. इसके बाद से इराक की सुरक्षा हालात में सुधार हुआ है. हालांकि, आईएस के बचे हुए आंतकी तब से शहरी इलाकों, रेगिस्तान और बीहड़ इलाकों में चले गए हैं, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं. इसी महीने इराकी सुरक्षा बलों ने सलाउद्दीन प्रांत में एक पहाड़ी इलाके में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकी समूह के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है.

इराक में लगातार हो रहे आईएस हमले

इराक में लगातार इस तरह के हमले हो रहे हैं. चार दिन पहले बगदाद के कड़ी सुरक्षा वाले 'ग्रीन जोन' में कम से कम दो रॉकेट दागे गए थे. रॉकेट 'ग्रीन ज़ोन' में गिरे, जहां इराक सरकार का कार्यालय है और यहां अमेरिका समेत कई अन्य देशों के दूतावास भी स्थित हैं

इससे पहले 9 नवंबर को इराकी राजधानी बगदाद के पास इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले में चार लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए थे. इससे पहले 7 सितंबर को बगदाद एयरपोर्ट पर तीन कत्यूषा रॉकेट से हमला होने की खबर आई थी. हमले में 4 कारें क्षतिग्रस्त हो गए थे.

बता दें, इस इस्लामिक स्टेट में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में इराकी बलों का समर्थन करने के लिए इराक में 5 हजार से अधिक अमेरिकी सैनिकों को तैनात किया गया है, जो कि मुख्य तौर पर इराकी बलों को प्रशिक्षण और सलाह दे रहा है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it