Top
मध्य प्रदेश

मकान निर्माण के लिए कर रहे थे खुदाई, तांबे के कलश में मिले 14 लाख के चांदी के सिक्के

Ritu Yadav
27 Sep 2020 12:16 PM GMT
मकान निर्माण के लिए कर रहे थे खुदाई, तांबे के कलश में मिले 14 लाख के चांदी के सिक्के
x

File Pic 

मकान निर्माण के लिए कर रहे थे खुदाई, तांबे के कलश में मिले 14 लाख के चांदी के सिक्के

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में एक मकान निर्माण के दौरान हो रही खुदाई में तांबे के घड़े में चांदी के सिक्के मिले हैं. जिसे ट्रेक्टर मालिक ने कुबेर का खजाना समझकर अपने पास रख लिया. उसने इसकी जानकारी प्रशासन को ना देते हुए सिक्कों को छुपा लिया. जिसके बाद मुखबिर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो इस बात का खुलासा हुआ. पुलिस के मुताबिक खुदाई में मिले सिक्कों का वजन 27 किलो है, जिसकी कीमत लगभग 14 लाख रुपए है. सिक्कों को जब्त कर टैक्टर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एसडीओपी रेखा यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया की झण्डा चौक पर एक पुराने मकान में काम चल रहा है. वहां काम कर रहे मजदूरों को खुदाई में एक ताम्बे का घड़ा मिला है. जिसमे प्राचीन काल के सिक्के भरे हुए थे. मजदूरों ने इसकी जानकारी ट्रेक्टर मालिक कैलाश धनगर को दी तो कैलाश ने सिक्के मिलने की बात प्रशासन से छुपाते हुए सिक्के छुपा दिए.

इसके बाद मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस कैलाश धनगर से सिक्कों के संबंध में पूछताछ करने पहुंची. कैलाश ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, जिसके बाद उससे मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई. तब जाकर उसने सिक्के मिलने की बात कबूली.निर्माण के दौरान हो रही खुदाई

एसडीओपी रेखा यादव ने सिक्कों का वजन और कीमत बताने के साथ-साथ बताया कि ये सिक्के प्राचीन काल के हैं. इनपर प्राचीन मुगल और अरबी भाषा में लिखा हुआ है. पुलिस ने सिक्को की जानकारी छिपाने के आरोप में कैलाश धनगर के खिलाफ आईपीसी की 1878 के तहत 4 और 20 के तहत कार्रवाई की है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it