गोवा

महिला पर अपनी बहू की दहेज हत्या का मामला दर्ज

Kunti Dhruw
2 Dec 2023 3:23 PM GMT
महिला पर अपनी बहू की दहेज हत्या का मामला दर्ज
x

मार्गो: मैना-कर्टोरिम पुलिस ने दहेज की मांग को लेकर अपनी बहू सामंता फर्नांडीस को कथित तौर पर परेशान करने और क्रूरता करने के आरोप में गौनलॉय, नुवेम की पेटोरसियाना फर्नांडीस के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सामंत की इस साल 30 अगस्त को गोवा मेडिकल कॉलेज में जलने के कारण मौत हो गई थी।

सालसेटे के डिप्टी कलेक्टर और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के अदालती आदेश के आधार पर पीएसआई प्रफुल्ल गिरी द्वारा 30 नवंबर को अपराध दर्ज किया गया था। मामला आईपीसी की धारा 304-बी के तहत दर्ज किया गया है. आरोपी पेटोरसियाना फर्नांडीस पर अपनी 30 वर्षीय बहू सामंता फर्नांडीस के साथ क्रूरता और उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया गया है, जिससे जलने के कारण सामंता की मौत हो गई। मैना-कर्टोरिम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह याद किया जा सकता है कि साओ जोस डी एरियाल की रहने वाली सामंता की मां एना मारिया डायस ने मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को याचिका दायर कर अपनी बेटी की सास की गिरफ्तारी का आग्रह किया था। दहेज प्रताड़ना, मानसिक प्रताड़ना और हत्या। उन्होंने डॉक्टरों के नए पैनल से अपनी बेटी के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की।

इसके बाद शिकायत की एक प्रति मैना-कर्टोरिम पुलिस स्टेशन में जमा की गई, जिसमें सास पर दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया गया। एना मारिया डायस ने दावा किया कि उनकी बेटी ने 29 अगस्त को उन्हें फोन कर अपनी सास की प्रताड़ना सहन करने में असमर्थता जताई थी.

“सामंता और उसकी सास के बीच नुवेम स्थित उनके आवास पर तीखी बहस हुई थी, क्योंकि वह दहेज की मांग कर रही थी। बहस लड़ाई में बदल गई और सामंता ने आत्मरक्षा में कथित तौर पर अपनी सास को धक्का दे दिया, जिसने सामंता को आग लगा दी, ”डायस ने अपनी याचिका में आरोप लगाया। पीएसआई गिरि ने कहा कि पूरी जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Story