मनोरंजन

दुनिया के सबसे बुजुर्ग कैदी को मिली मौत, 32 साल पहले किया था ये काम

Neha Dani
22 April 2022 8:22 AM GMT
दुनिया के सबसे बुजुर्ग कैदी को मिली मौत, 32 साल पहले किया था ये काम
x
उस दिन मृतक पुलिस कर्मी की वाइफ, बेटा और बेटी सजा देखने के लिए जेल में मौजूद थीं.

दुनिया के सबसे उम्र दराज कैदी में शुमार कैदी को अमेरिका के टेक्सास में जहरीला इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई. इस 78 साल के कैदी का नाम कार्ल वेन बंटियन था. इस कैदी को गिरफ्तार करने के करीब 32 साल बाद मौत की सजा दी गई.

1990 में की थी हत्या
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, कार्ल ने जून 1990 में ह्यूस्टन के पुलिस अधिकारी, 37 वर्षीय जेम्स इरबी को ट्रैफिक स्टॉप पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस समय इरबी ने कार को रोका था, जब यात्री सीट पर बैठे बंटियन ने ड्राइवर के साथ बात करते हुए उसके सिर में गोली मार दी थी.
पहले से आपराधिक रिकॉर्ड
बंटियन का पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड था. पास की एक कार में मौजूद गवाहों ने बताया कि कैसे उसने फिर इरबी और एक अन्य पुलिस वाले पर गोलियां चलाईं, जिसमें इरबी की मौत हो गई और दूसरा अधिकारी घायल हो गया था. इसके बाद वह पैदल भाग गया था.
ठहराया गया हत्या का दोषी
हालांकि, बाद में उसे पकड़ लिया गया था. कोर्ट में सुनवाई के बाद उसे हत्या का दोषी ठहराया गया और मौत की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, उन्होंने इरबी को गोली मारने और मारने से इनकार नहीं किया था, लेकिन दावा किया है कि उसके सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई थी.
सजा के वक्त मृतक की पत्नी भी थी मौजूद
मौत की सजा से पहले बंटियन का एक इंटरव्यू किया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पिछले 32 सालों में हर दिन पछताते थे. जिस दिन बंटीयन को मौत की सजा दी गई, उस दिन मृतक पुलिस कर्मी की वाइफ, बेटा और बेटी सजा देखने के लिए जेल में मौजूद थीं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta