मनोरंजन

tha challenge: फिल्म की शूटिंग के साथ रूस ने हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर टॉम क्रूज को पीछे छोड़ दिया,12 दिन किया था शूट

Nidhi Singh
17 Oct 2021 12:40 PM GMT
tha challenge: फिल्म की शूटिंग के साथ रूस ने हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर टॉम क्रूज को पीछे छोड़ दिया,12 दिन किया था शूट
x
जिन्होंने 2020 में NASA और एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स के साथ मिलकर एक फिल्म की अंतरिक्ष में शूटिंग की घोषणा की थी...

फिल्मों की शूटिंग के लिए अक्सर मेकर्स अलग अलग जगहों को चुनते हैं, इस बार अंतरिक्ष को चुना गया है. जी हां पहली बार अंतरिक्ष में किसी फिल्म की शूटिंग हुई. इतना ही नहीं अंतरिक्ष पर शूटिंग करने का इतिहास रचने के बाद रूसी फिल्म की टीम वापस धरती पर लौट आई है. ये टीम रविवार को वापस आई है

खबर के अनुसार 'चैलेंज' फिल्म के एक सीन की शूटिंग के लिए अंतरिक्ष को चुना गया है. इतना ही नहीं अंतरिक्ष में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर 12 दिनों तक फिल्म को फिल्माया गया है.
वापस आई टीम
फिल्म में एक्ट्रेस यूलिया पेरेसील्द (Yulia Peresild) दिखाई देंगी जबकि इसके निर्देशक क्लिम शिपेन्को (Klim Shipenko) हैं. फिल्म की टीम हाल ही मेंरूसी सोयुज स्पेसक्राफ्ट (Russian Soyuz spacecraft) से इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (International Space Station) रवाना हुए थे.
खबर के अनुसार फिल्म की इस टीम ने रविवार सुबह 6.45 बजे (भारतीय समयानुसार) अंतरिक्ष से धरती पर वापसी की उड़ान भरी और करीब साढ़े तीन घंटे बाद सुबह 10.05 बजे ये कजाकिस्तान में पहुंचे हैं. कहा जा रहा है ये सभी टीम के लोग एक दम ठीक हैं.इस टीम ने कजाकिस्तान में लैंड किया है. अब इस टीम को रूस के स्टार सिटी में गागरिन कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर लेकर जाएंगे, जहां उनकी जांच की जाएगी.

5 अक्टूबर को गए थे ISS
ये टीम 5 अक्टूबर को रवाना हुई थी.इससे पहले पेरेसिल्ड (37) और शिपेंको (38) शूटिंग के लिए 5 अक्टूबर को ISS पहुंचे थे. इनके लिए अंतरिक्ष में शूटिंग करना आसान नहीं था, यही कारण है कि 'चैलेंज' की शूटिंग के लिए फिल्म की टीम को ट्रेनिंग दी गई थी. कहा जा रहा है कि फिल्म के अलग-अलग सीन्स को फिल्माने के लिए फिल्म की टीम ने स्पेस में 12 दिन बिताए हैं. हाल ही में फिल्म की अभिनेत्री ने कहा था, 'यह मानसिक, शारीरिक और सभी रूपों में मुश्किल था.' उन्होंने कहा, 'लेकिन मुझे लगता है कि एक बार हम लक्ष्य प्राप्त कर लें, तो सब कुछ इतना मुश्किल नहीं लगेगा और हमें यह सब सिर्फ एक मुस्कुराहट के साथ याद रहेगा.'
क्या होगी फिल्म की कहानी
खबर के अनुसार इस फिल्म की कहानी एक ऐसी महिला डॉक्टर की कहानी है, जो एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन की उड़ान भरती है. दरअसल ये महिला अंतरिक्ष जाती है क्योंकि वहां तत्काल ऑपरेशन की जरूरत है.इस फिल्म में फैंस को बहुत अंतरिक्ष की चीजों से रूबरू करवाया जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta