विश्व

US में गोरे बच्चे ने भारतीय स्टूडेंट का गला दबाया, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Neha Dani
18 May 2022 3:47 AM GMT
US में गोरे बच्चे ने भारतीय स्टूडेंट का गला दबाया, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
x
कॉपेल मिडिल स्कूल में हुई. भारतीय छात्र को तीन दिन का निलंबन मिला, जबकि हमलावर को एक दिन का. यह कार्रवाई सही नहीं है.'

अमेरिका के एक स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसी वीडियो में एकक अमेरिकी छात्र भारतीय मूल के स्टूडेंट पर हमला करता दिखता है. वह उसका गला करीब 4 मिनट तक दबाए रखता है. लेकिन भेदभाव यहीं खत्म नहीं होता. वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट की ओर से की गई कार्रवाई और सवाल खड़े करती है. दरअसल, भारतीय छात्र को 3 दिन के लिए सस्पेंड किया गया, जबकि आरोपी अमेरिकी छात्र को सिर्फ 1 दिन के लिए. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

बैठे छात्र का दबा देता है गला


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो टेक्सास के कोपेल मिडिल स्कूल का है. इस वायरल वीडियो में एक गोरा यानी अमेरिकी छात्र खड़ा नजर आता है. वह कुर्सी पर बैठे भारतीय मूल के छात्र को परेशान करता दिख रहा है. वह कुछ ही देर बाद उसका गला दबा देता है. वह काफी देर तक गला दबाए रखता है. दूसरे छात्रों के कहने पर आरोपी गर्दन छोड़ता है.
दूसरी बार जमीन पर गिरा देता है छात्र को


वीडियो में आप देखेंगे कि एक बार गर्दन छोड़ने के बाद फिर से आरोपी छात्र भारतीय मूल के छात्र को खड़ा होने के लिए कहता है. दोनों के बीच कुछ बातचीत होती है. इसके बाद फिर से वह आरोपी उसका गला दबा देता है और उसे खींचने लगता है. वह भारतीय छात्र को कुर्सी से खींचकर नींचे गिरा देता है. वह उसे घूंसे भी मारने की कोशिश करता है. बताया जा रहा है कि मारपीट की यह घटना 11 मई को हुई.
स्कूल मैनेजमेंट की कार्रवाई पर भी सवाल
इस घटना का वीडियो क्लास में ही मौजूद कोई छात्र बनाता है और इसे सोशल मीडिया पर डाल देता है. वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट कार्रवाई करते हुए उल्टा भारतीय मूल के छात्र को 3 दिन के लिए निलंबित कर देता है, जबकि मारपीट करने वाले छात्र को 1 दिन का निलंबन दिया गया. स्कूल मैनेजमेंट की इस कार्रवाई की लोग खूब निंदा कर रहे हैं. नॉर्थ अमेरिकन असोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स ने एक ट्वीट में कहा कि, 'एक मिडिल स्कूल के छात्र की परेशान करने वाली फुटेज, एक व्हाइट स्टूडेंट द्वारा चार मिनट से अधिक समय तक मारपीट और गला दबाया गया. यह घटना डलास के एक उपनगर, कॉपेल मिडिल स्कूल में हुई. भारतीय छात्र को तीन दिन का निलंबन मिला, जबकि हमलावर को एक दिन का. यह कार्रवाई सही नहीं है.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta