मनोरंजन

जब शाहरुख खान ने किया था अरमान कोहली को शुक्रिया बोले...

Nidhi Singh
29 Aug 2021 12:44 PM GMT
जब शाहरुख खान ने किया था अरमान कोहली को शुक्रिया बोले...
x
अरमान कोहली और दिव्या भारती का फिल्म दीवाना से एक पोस्टर भी आउट हो चुका था, लेकिन बाद में किन्हीं वजहों के कारण अरमान कोहली ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इन दिनों अभिनेता अरमान कोहली (Armaan Kohli) का नाम सुर्खियों में बना हुआ है. वजह है ड्रग्स केस (Drugs Case). अरमान कोहली को ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा गिरफ्तार किया गया है. इस बीच आपको उस किस्से से रूबरू कराते हैं, जिसका खुलासा एक बार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने किया था. आपको बता दें कि अरमान कोहली का फिल्मी सफर कुछ ज्यादा खास नहीं रहा. उन्होंने अपने करियर में ऐसे कई फैसले लिए, जो उनके लिए गलत साबित हुए. इनमें से एक फैसला था फिल्म 'दीवाना' को रिजेक्ट करना.

1992 में फिल्म 'विरोधी' से अपना डेब्यू करने वाले एक्टर अरमान कोहली को फिल्म 'दीवाना' ऑफर हुई थी, जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. अरमान द्वारा इस फिल्म को ठुकराने के बाद यह फिल्म शाहरुख खान की झोली में जा गिरी, जो उनकी डेब्यू फिल्म बनी और इसी फिल्म के जरिए शाहरुख खान को इंडस्ट्री में एक नया मुकाम मिला. शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में खुद को भयानक एक्टर करार दिया था. उन्होंने कहा था कि उन्होंने फिल्म दीवाना में बहुत ओवरएक्टिंग की थी. साथ ही उन्होंने एक शो के दौरान खुद के स्टार बनने का क्रेडिट अरमान कोहली को दिया था.

शाहरुख ने किया था अरमान कोहली का शुक्रिया

फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था- मुझे खुशी है कि फिल्म ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने इसकी सफलता में किसी तरह का योगदान दिया है. मेरा प्रदर्शन भयानक था. मैंने बहुत ज्यादा ओवरएक्टिंग की थी और मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. मैं अपना सबसे खराब आलोचक हूं और जब मैंने खुद को स्क्रीन पर देखा तो मैं हैरान रह गया. क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है कि लोगों ने मुझे फिल्म में पसंद किया है? शायद इसलिए कि मैं एक फ्रेश चेहरा था. यह ऐसा प्रदर्शन नहीं है जिसे मैं दोहराना या याद रखना चाहूंगा.

इसके बाद साल 2016 में यादों की बारात शो के दौरान शाहरुख ने अपनी कामयाबी का श्रेय अरमान कोहली को देते हुए कहा था- मेरे स्टार बनने के पीछे की वजह अरमान कोहली हैं. वह दीवाना पोस्टर पर दिवंगत दिव्या भारती के साथ दिखाई दिए थे. मेरे पास अभी भी वह पोस्टर है. हालांकि, वह फिल्म से बाहर हो गए और मुझे मौका मिल गया. मुझे स्टार बनाने के लिए उनका धन्यवाद करता हूं.

अतीत को सोचूंगा तो जीवन नरक हो जाएगा…

अपने एक इंटरव्यू में अरमान कोहली ने फिल्म 'दीवाना' को ठुकराने पर बात की थी और साथ ही उन्होंने कहा था कि उन्हें इस फिल्म को रिजेक्ट करने का कोई मलाल नहीं है. बॉलीवुड हंगामा को दिए अपने एक इंटरव्यू में अरमान कोहली ने कहा था- अगर हम अतीत के बारे में सोचना शुरू कर दें और हम क्या कर सकते थे, तो हमारा जीवन नरक हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा था- आमतौर पर मैं बैठकर इसका पछतावा नहीं करता हूं कि 'ओह, मुझे वह करना चाहिए था, अगर मैंने ऐसा किया होता तो ऐसा होता.' काश मैंने ऐसा सोचा होता. मैं निश्चित रूप से कहीं और होता, लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, कोई अफसोस नहीं है. अगर मैंने दीवाना को गंवाया, तो मिस्टर शाहरुख खान को दीवाना मिल गई और वह देश के अब सुपरस्टार हैं. मैं इससे खुश हूं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta