मनोरंजन

जब अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद तन्हा हो गई थी रेखा, इस एक्टर से था अफेयर, पढ़े इनसाइड स्टोरी

jantaserishta.com
13 Feb 2021 4:28 AM GMT
जब अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद तन्हा हो गई थी रेखा, इस एक्टर से था अफेयर, पढ़े इनसाइड स्टोरी
x

फाइल फोटो 

बॉलीवुड एक्टर विनोद मेहरा 70 के दशक के बड़े एक्टर थे. उन्होंने अपने करियर के दौरान लीड रोल प्ले करने के साथ-साथ कई सारी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी प्ले किए. वे किसी भी रोल को करने से पीछे नहीं हटते थे भले ही वो रोल कितना भी छोटा हो. उनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी की जाती थी. रोमांटिक फिल्मों के अलावा वे पैरेलल सिनेमा की कुछ फिल्मों में नजर आए. प्रोफेशनल लाइफ की तरह वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते थे. विनोद मेरहा ने 3 शादियां की. मगर सबसे ज्यादा चर्चा एक्ट्रेस रेखा संग उनके अफेयर को लेकर देखने को मिली.

विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी, 1945 को अमृतसर में हुआ था. साल 1955 में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. वे शारदा, रागिनी और बेवकूफ जैसी फिल्मों में नजर आए. फिर इसके ठीक एक दशक बाद साल 1971 में फिल्म एक थी रीटा से लीडिंग एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद वे एलान, लाल पत्थर, अमर प्रेम, अनुराग, 20 साल पहले, बंदगी, हवस, वरदान, रफ्तार, अर्जुन पंडित, नागिन, सफेद झूठ, अनुरोध, घर, जानी दुश्मन, स्वर्ग नरक, दादा, अमरदीप और द बर्निंग ट्रेन जैसी फिल्मों में नजर आए.
पर्सनल लाइफ की तरफ रुख करें तो साल 1974 में मीना ब्रोका के साथ शादी की थी. मगर ये शादी महज 4 साल ही चली. साल 1978 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद साल 1980 में विनोद मेहरा ने बिंदिया गोस्वामी से शादी की. ये शादी भी 4 साल ही चल सकी. साल 1984 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद साल 1987 में उन्होंने किरण से शादी की. मगर किस्मत देखिए कि इस शादी को भी लंबी उम्र नसीब नहीं हुई. किरण संग शादी के 2-3 साल बाद ही विनोद मेहरा का निधन हो गया. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए ये बेहद शॉकिंग खबर थी. विनोद मेहरा ने 30 अक्टूबर, 1990 को दुनिया छोड़ दी.
रेखा संग रहा अफेयर-
बिंदिया गोस्वामी से अलग होने के बाद कुछ समय तक विनोद मेहरा रेखा संग भी रिलेशनशिप में रहे थे. दोनों के प्यार के खूब चर्चे होते थे. रेखा भी अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद तन्हा थीं. ऐसे में उन्हें विनोद मेहरा का साथ भा गया. ऐसा माना जाता है कि दोनों ने शादी भी कर ली थी. इसकी पुष्टि हालांकि नहीं हुई मगर जिक्र हमेशा से होता आया है. राखी और विनोद का रिश्ता भी ज्यादा समय नहीं चला था और पारिवारिक कारणों से दोनों को अलग होना पड़ा था. दरअसल विनोद की मां को रेखा पसंद नहीं थी. इस वजह से दोनों ने अलग होने का फैसला लिया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta