खेल

वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकता है बाहर... जानें क्यों ?

Bharti
9 Nov 2020 11:38 AM GMT
वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकता है बाहर... जानें क्यों ?
x
बिग बॉस' के इस सीज़न में राहुल वैद्य एक मज़बूत दावेदार बनकर उबर रहे हैं। दर्शकों के साथ-साथ सलमान ख़ान को भी राहुल काफी पसंद आ रहे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आईपीएल 2020 में अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी। इस नए युवा सितारे को नीली जर्सी में देखने को लेकर हर कोई उत्सुक है, लेकिन पर टीम इंडिया के जाने से पहले वरुण चक्रवर्ती और भारतीय फैन्स के लिए बुरी खबर सामने आई है। वरुण चक्रवर्ती का कंधा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था जिसका इलाज सर्जरी से ही होगा।

"चक्रवर्ती के दाएं कंधे में लेब्रम टियर है, आमतौर पर इसकी सर्जरी होती है। इस चोट की वजह से उन्हें गेंद फेंकने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने सर्जरी इसलिए नहीं कराई थी क्योंकि वह आईपीएल खेलना चाहते थे। वह अभी रिहेब में हैं।" सूत्र ने इसी के साथ बताया "यह एक खिलाड़ी की चोट छिपाने का स्पष्ट मामला है। अगर वह गेंद डालने के लिए फिट भी हो जाते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर थ्रो फेंकने में परेशानी होगी।" वरुण चक्रवर्ती को जो चोट लगी है उसे ठीक होने में कम से कम 6 हफ्तों का समय लगता है।

बात उनके आईपीएल 2020 के परफॉर्मेंस की करें तो उन्होंने खेले 13 मैचों में 6.84 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 17 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उनके इसी लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका दिया था। लेकिन अब इस चोट पर चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं उस पर हर किसी की नजरें रहेगी।

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it