अन्य

अमेरिकी सैन्य पायलट को साउथ चाइना सी के ऊपर दिखी यूएफओ 'फ्लीट', कैमरे में कैद हुए एलियंस?

Neha
13 Dec 2021 6:35 AM GMT
अमेरिकी सैन्य पायलट को साउथ चाइना सी के ऊपर दिखी यूएफओ फ्लीट, कैमरे में कैद हुए एलियंस?
x
जो वीडियो में नजर आ रही लाइट्स का एक पहलू हो सकता है।

अब तक एलियंस को लेकर कई तरह के दावे किए जा चुके हैं लेकिन इनमें से किसी भी दावे की पुष्टि नहीं हुई। ज्यादातर दावे एलियंस के 'देखे' जाने के हैं और अक्सर किए जाते हैं। हालिया दावा एक अमेरिका के एक सैन्य पायलट ने किया है और सबूत के तौर पर उसने एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए सैन्य पायलट ने साउथ चाइन सी के ऊपर आसमान में दिखी रहस्यमय चीज को यूएफओ की 'फ्लीट' करार दिया।

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो को 24 नवंबर को रेकॉर्ड किया गया था। अमेरिकन मिलिट्री न्यूज ने बताया कि इसे 4 दिसंबर को एक यूएफओ ट्रैकिंग वेबसाइट पर रेकॉर्ड किया गया था। पायलट को कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैं नहीं जानता यह क्या है? यह कोई अजीबोगरीब चीज है।' वीडियो के आखिर तक यह चमकती हुई चीज बादलों में गायब हो जाती है जिस पर पायलट कहता है- 'चला गया'।
बादलों के ऊपर उड़ती नजर आई लाइट्स

रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो को रेकॉर्ड करते समय वह समुद्र से 39,000 फीट की ऊंचाई पर था। 53 सेकंड के वीडियो में चार लाइट्स के तीन समूहों को देखा जा सकता है जो बादलों के ऊपर लाइन से उड़ रहे हैं। ये देखने में किसी आम विमान की तरह नहीं लगते हैं। ट्विटर पर इसे ChillzTV ने मंगलवार को शेयर किया, जिस पर लोगों ने अलग-अलग राय दी। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'पहली नजर में मुझे लगा यह कॉकपिट के कांच का रिफ्लेक्शन है... लेकिन नहीं। यह वैसा नहीं है और अब मैं सोच रहा हूं कि यह एक सैन्य कार्रवाई हो सकती है।'
यूएफओ या सैन्य गतिविधि?
कई लोगों ने यूएफओ के दावे पर भरोसा जताया और पायलट के साथ सहमति जताई। यह पहली बार नहीं है जब किसी वीडियो में यूएफओ के देखे जाने का दावा किया गया हो। हालांकि 24 नवंबर को रेकॉर्ड किए गए वीडियो को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। साउथ चाइना सी चीन की सैन्य गतिविधियों के लिए भी जाना जाता है, जो वीडियो में नजर आ रही लाइट्स का एक पहलू हो सकता है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it