मनोरंजन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस अंदाज़ में दी मंकर संक्रांति, पोंगल की शुभकामनाएं

Gulabi
14 Jan 2021 11:31 AM GMT
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस अंदाज़ में दी मंकर संक्रांति, पोंगल की शुभकामनाएं
x
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti irani) ने 14 जनवरी को इंस्टाग्राम पर एक नई पोस्ट में अपने फैंस और फॉलोअर्स को बिहू, पोंगल, उत्तरायण और मकर संक्रांति खास अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं. स्मृति ईरानी ने अपने पोस्ट में खुद की एक फोटो शेयर की है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लोगों को बधाई संदेश भी दिया है. उन्होंने जो तस्वीर पोस्ट की है, उसमें स्मृति ईरानी ​​एक ने साड़ी पहनी है और एक सुंदर लाल शॉल ओढ़ी है, इसके साथ ही उन्होंने पने सर पर एक जापी पहनी हुई, जो असम की एक पारंपरिक शंक्वाकार टोपी है, जो कसकर बुने हुए बांस या बेंत से बनाई जाती है. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस फोटो में स्मृति ईरानी कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए नज़र आ रही हैं.



स्मृति ईरानी ने फोटो शेयर करते हुए उसके साथ लोगों को मकर संक्रांति, पोंगल और बिहू कके लिए शुभकामनाएं दी हैं. फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है,"यह हमारे प्रियजनों को बिहू, पोंगल, उत्तरायण और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं हैं, आज वह दिन है जब हम अपनी भरपूर फसल के लिए धन्यवाद देते हैं, हमारे विविध समारोहों के साक्षी होते हैं, आशीर्वाद लेते हैं और सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की प्रार्थना करते हैं. उत्सव पतंग का, तिल गुड़ का, खिचड़ी का... दिल से मनाओ..खूब तरक्की पाओ, ".

बता दें कि बिहू (Bihu) असम में मनाया जाता है और यह एक फसल का त्यौहार है, जो माघ के महीने में कटाई के मौसम के अंत का प्रतीक है. जो जनवरी और फरवरी के बीच होता है. माघ बिहू इस साल 15 जनवरी को मनाया जाएगा. तमिल सौर कैलेंडर के अनुसार, पोंगल (Pongal) थाई माह के प्रारंभ में मनाया जाता है और यह भगवान सूर्य को समर्पित है. यह आज मनाया जा रहा है. इसका समापन 17 जनवरी को होगा. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) या उत्तरायण भगवान सूर्य को समर्पित हिंदू कैलेंडर में एक त्यौहार का दिन है.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta