मनोरंजन

TV का 'सावधान इंडिया' के दो क्रू मेंबर्स की सड़क हादसे में मौत, जांच में जुटी पुलिस

Neha Dani
14 Feb 2021 3:43 AM GMT
TV का सावधान इंडिया के दो क्रू मेंबर्स की सड़क हादसे में मौत, जांच में जुटी पुलिस
x
सावधान इंडिया (Savdhaan India) के सेट से एक बुरी खबर सामने आई है.

सावधान इंडिया (Savdhaan India) के सेट से एक बुरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि स्टार भारत के शो सावधान इंडिया के दो क्रू सदस्यों की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है. इनमें से एक शख्स की पहचान असिस्टेंट आर्ट डायरेक्टर प्रमोद (Pramod) के रूप में हुई है. वहीं दूसरा शख्स सेट पर हेल्पर के तौर पर काम करता था. हेल्पर के नाम का अभी पता नहीं चल पाया है. जैसे ही हेल्पर के बारे में जानकारी मिलती है, वह हम आपके साथ जरूर शेयर करेंगे. कहा जा रहा है कि दोनों 20 घंटे की शिफ्ट कर घर वापस लौट रहे थे कि उसी दौरान यह हादसा हुआ. हालांकि, एक्सिडेंट कैसे हुआ अभी यह नहीं पता चल सका है.

ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार तड़के प्रमोद, सावधान इंडिया शो का अपना काम खत्म कर वापस घर लौट रहे थे. वह बाइक से घर जा रहे थे. उनके साथ एक अन्य क्रू मेंबर भी था. सुबह साढे चार बजे के करीब उनका एक्सिडेंट हुआ. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई. शनिवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम कर उनके परिवार को शव सौंप दिया गया.
परिवार की आंखों से थम नहीं रहे आंसू
प्रमोद के परिवार को रो रोकर बुरा हाल है. प्रमोद का परिवार जब उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहा था, तब परिवार की आंखों से आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार, आर्ट डायरेक्टर एसोसिएशन के पूर्व जनरल सेक्रेटरी दिलीप ने इस घटना की पुष्टि की है.
उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद है कि हमने प्रमोद को इस तरह से खो दिया. शुक्रवार को सुबह 7 बजे शूट शुरू हुआ था, जो कि अगले दिन यानि शनिवार को सुबह साढे 3 बजे तक चला था. प्रमोद भी सुबह तक वहीं थे. फिलहाल हमें कोई जानकारी नहीं है कि आखिर यह एक्सिडेंट कैसे हुआ. प्रमोद और एक क्रू मेंबर की मौत के बाद यह सवाल खड़े होने लगे हैं कि कहीं यह हादसा लंबी शिफ्ट होने के चलते तो नहीं हुआ है.
20 घंटे लगातार काम करना बहुत बड़ी बात है. किसी भी इंसान के लिए इतना लंबे समय तक शिफ्ट करना थकावट भरा होता है. ऊपर से इतनी लंबी शिफ्ट के बाद ड्राइव करना भी कई बार घातक साबित होता है. ऐसे में सावधान इंडिया के निर्माताओं पर सवाल खड़े होते हैं कि आखिर इतनी लंबी शिफ्ट कराने का क्या मतलब है. वहीं, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि वह चैनल को एक लेटर भेजेंगे और उनसे इतनी लंबी शिफ्ट को लेकर सवाल किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta