मनोरंजन

ट्रक ड्राइवर की सजा हुई कम, किम कार्दशियन की वजह से मिली राहत, एक्ट्रेस ने आखिर क्या कहा?

Neha Dani
31 Dec 2021 8:23 AM GMT
ट्रक ड्राइवर की सजा हुई कम, किम कार्दशियन की वजह से मिली राहत, एक्ट्रेस ने आखिर क्या कहा?
x
जिसके बाद लाखों की संख्या में लोगों ने ट्रक ड्राइवर के लिए आवाज उठाना शुरू किया.

अमेरिका के कोलोराडो के गवर्नर जारेड पोलिस ने रोजेल एगुइलेरा-मेडेरोस (Rogel Aguilera-Mederos) नामक ट्रक ड्राइवर की सजा को 110 साल से घटाकर 10 साल कर दिया है. मेडेरोस की सजा को कम करने के लिए आम जनता से लेकर अभिनेत्री किम कार्दशियन (Kim Kardashian) तक ने अपील की थी. दरअसल मेडेरोस एक ट्रक ड्राइवर के तौर पर काम करता था. जिसके ट्रक से हुए हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. गवर्नर ने उसकी सजा गुरुवार को कम की है.

पोलिस ने एक चिट्ठी में लिखा, 'आपको एक दुखद लेकिन अनजाने में किए गए काम के लिए 110 साल कैद की सजा सुनाई गई है, जो आजीवन कारावास से भी अधिक है. बेशक आप निर्दोष नहीं हैं, लेकिन हमारी आपराधिक न्याय प्रणाली में कई अन्य कैदियों की तुलना में आपकी सजा बहुत अधिक है, जिन्होंने जानबूझकर, पहले ये योजना बनाकर या हिंसक अपराध किए हैं.' 13 दिसंबर को एगुइलेरा-मेडेरोस को ये कठोर सजा सुनाई गई थी, जिसका लाखों लोगों ने विरोध किया. कार्दशियन ने 26 साल के ड्राइवर को सजा में दी गई राहत के लिए गवर्नर को धन्यवाद कहा है.
45 लाख लोगों ने हस्ताक्षर किए
इस बीच एक याचिका पर 45 लाख लोगों के हस्ताक्षर करवाए गए हैं, जिसमें मेडेरोस की सजा को उम्रकैद करने की मांग की गई. लोगों के बढ़ते गुस्से के कारण न्यायिक जिला अटॉर्नी एलेक्सिस किंग सजा पर दोबारा विचार करने के लिए सहमत हो गए थे. मेडेरोस 25 अप्रैल, 2019 को एक सेमी ट्रक चला रहे थे. तभी उसने करीब दो दर्जन वाहनों को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कई कार और ट्रकों में आग लग गई. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद ड्राइवर को 110 साल कैद की सजा सुनाई गई.
किम कार्दशियन ने क्या कहा?
इसके बाद किम कार्दशियन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट की. वह खुद भी वकालत कर रही हैं. कार्दशियन ने बताया कि उन्होंने घटना जिस समय में हुई, उसके बारे में गहराई से विचार किया. अपनी पोस्ट में वह लिखती हैं, 'उसने शराब नहीं पी थी, ना ही वो किसी के प्रभाव में था (Rogel Aguilera-Mederos Full Story). ट्रैक्टर-ट्रेलर पर लगे उसके ब्रेक फेल हो गए थे. इस मामले से जुड़ी एक और हैरान कर देने वाली अनुचित बात ये है कि जज उसे इतनी अधिक सजा नहीं देना चाहते थे. हालांकि अनिवार्य सजा से जुड़े नियम के कारण उनके हाथ बंधे हुए थे. ऐसे नियमों की वजह से न्यायिक समझदारी बेकार साबित होती है और इसे समाप्त करने की आवश्यकता है.' उन्होंने इस सजा को कम करने की मांग की. जिसके बाद लाखों की संख्या में लोगों ने ट्रक ड्राइवर के लिए आवाज उठाना शुरू किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta