मनोरंजन

Throwback Thursday: जब आमिर ने 'लगान' की कहानी सुनते ही फिल्म को कर दिया था रिजेक्ट

HARRY
25 May 2023 3:50 PM GMT
Throwback Thursday: जब आमिर ने लगान की कहानी सुनते ही फिल्म को कर दिया था रिजेक्ट
x
हम आपको इससे ही जुड़ा किस्सा बताने जा रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। अपने करियर में अभिनेता ने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। इनमें से ही एक फिल्म है, जिसने रिलीज के बाद इतिहास रच दिया था। हम बात कर रहे हैं फिल्म लगान की। यह फिल्म ऑस्कर में नामांकन पाने में भी कामयाब रही थी। आज के थ्रोबैक थर्सडे में हम आपको इससे ही जुड़ा किस्सा बताने जा रहे हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस लगान फिल्म ने आमिर खान के करियर का ग्राफ काफी ऊंचा कर दिया था, वह उसमें काम करने के लिए राजी तक नहीं थे। इस बात खुलासा अभिनेता ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि जब आशुतोष उनके पास फिल्म की कहानी लेकर पहुंचे तो पहली बार उन्हें यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आई।

आमिर ने इंटरव्यू के दौरान बताया था, ''मैंने आशुतोष को समझाया कि तुम्हारी पिछली दो फिल्में फ्लॉप रही हैं। तुम थोड़ा अच्छा काम कर लो। मेरी यह बातें सुनकर वह निराश हो गए और तीन महीने के लिए कहीं गायब हो गए।''

आमिर आगे यह भी बताया था कि इसके बाद भी आशुतोष ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और तीन महीने बाद दोबारा आमिर को फोन किया। इसके बाद दोनों की फिर से मुलाकात हुई। इस बार आमिर को कहानी में बदलाव पसंद आया। भले ही अभिनेता को फिल्म की स्टोरी पसंद आ गई थी, लेकिन वह इस बड़े बजट की फिल्म को प्रोड्यूस करने से कतरा रहे थे। हालांकि, बाद में वह मान गए और फिल्म के निर्माता के तौर पर जुड़ गए। रिलीज के बाद यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta