मनोरंजन

रणवीर सिंह की दादी की एनर्जी देख राजकपूर हो गए थे इम्प्रेस, ये फिल्म कर दिया था ऑफर

Gulabi
14 April 2021 11:59 AM GMT
रणवीर सिंह की दादी की एनर्जी देख राजकपूर हो गए थे इम्प्रेस, ये फिल्म कर दिया था ऑफर
x
बॉलीवुड के दमदार एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को एनर्जी का भण्डार कहा जाता है

बॉलीवुड के दमदार एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को एनर्जी का भण्डार कहा जाता है. फिर चाहे ऑन स्क्रीन हो या ऑफ स्क्रीन रणवीर सिंह हमेशा ही जोश से भरे रहते थे. लेकिन क्या आपको पता है कि रणवीर को ये एनर्जी कहां से मिली है? दरअसल रणवीर सिंह अपने खानदान के पहले व्यक्ति नहीं है जो फिल्म इंडस्ट्री में आए हो. रणवीर से पहले उनकी दादी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं. उनकी दादी का नाम है चांद बर्क (Chand Burke). जी हां 1954 में आई फिल्म बूट पॉलिश से बॉलीवुड में कदम रखने वाली चांद बर्क ही रणवीर की दादी हैं.


एनर्जी के मामले में वो रणवीर सिंह से जरा भी कम नहीं थी. चांद बर्क की इसी एनर्जी पर राजकपूर इम्प्रेस हो गए थे. उन्होंने पहली मुलाकात में ही रणवीर की दादी को फिल्म बूट पॉलिश में अहम् किरदार ऑफर कर दिया था. तो वहीं चांद बर्क ने अपने रोल से सभी को खूब इम्प्रेस भी किया. हालांकि चांद बर्क फिल्मी करियर काफी बड़ा ना रहा लेकिन उन्होंने जो भी किरदार किये वो यादगार बन गए. वो पंजाबी सिनेमा की बड़ी हिरोइन थी.


पाकिस्तान में जन्मी चांद बर्क ईसाई परिवार से आती थी. वो 12 भाई बहनों में सबसे छोटी थी. फिल्मों में किस्मत आजमाने के बाद उन्होंने साल 1957 में बिजनेसमैन सुंदर सिंह भवनानी से शादी रचा ली थी. दोनों को 2 बच्चे हुए. बेटा जगजीत सिंह और बेटी टोनिया. जगजीत सिंह ही रणवीर सिंह के पिता है. कहा जाता है कि चांद को रणवीर सिंह से काफी उम्मीद थी. वो चाहती थी कि उनका पोता भी फिल्मी दुनिया में कदम में रखे. रणवीर ने अपनी दादी के सपने को पूरा भी किया. यही कारण है कि रणवीर सिंह में चांद बर्क जैसी ही एनर्जी देखने को मिलती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta