Top
मनोरंजन

मद्रास हाई कोर्ट के समर्थन में आई Rashmi Agdekar, LGBTQIA+ कपल्स पर सुनाया था फैसला

Ritu Yadav
10 Jun 2021 11:23 AM GMT
मद्रास हाई कोर्ट के समर्थन में आई Rashmi Agdekar, LGBTQIA+ कपल्स पर सुनाया था फैसला
x
बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरिज में नजर आ चुकी एक्ट्रेस रश्मि अगडेकर अक्सर अपने बेबाक बोल के लिए चर्चा में रहती हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरिज में नजर आ चुकी एक्ट्रेस रश्मि अगडेकर (Rashmi Agdekar) अक्सर अपने बेबाक बोल के लिए चर्चा में रहती हैं. जहां एक्ट्रेस ने अभिनय की शुरुआत 2017 में आई ऑल्ट बालाजी की वेब सीरिज देव डी से की थी, इस सीरिज में एक्ट्रेस को कई लोगों ने खूब पसंद किया. उन्होंने ने इस सीरिज में एक लेस्बियन लड़की का किरदार निभाया था. इस किरदार को निभाते हुए उन्होंने LGBTQ समाज को बहुत ही गहरी तरह से समझा और फिर कहीं जाकर उन्होंने इस रोल के लिए हामी भरी. वहीं एक्ट्रेस हमें आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म अंधाधुन में भी नजर आईं थीं. एक्ट्रेस ने हाल ही में LGBTQ समुदाय के समर्थन में एक खास कदम उठाया है.

रश्मि अगडेकर ने मद्रास उच्च न्यायालय में LGBTQ समुदाय के लिए एक सुझाव पेश करते हुए समाज के समर्थन की बात की है. एक्ट्रेस ने अपने सुझाव में कहा है कि LGBTQ समाज की तरफ लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए इससे जुड़ी कई कहानी और किस्सों को स्कूल और विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए. जिस वजह से बच्चों में इस विषय को लेकर एक समझ बनेगी और वो आगे जाकर इसे किसी तरह का अभिशाप नहीं मानेंगे. एक्ट्रेस के इस सुझाव पर उच्च न्यायालय क्या फैसला लेगा वो देखना जरूरी है.
इस विषय पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, " ये एक जरूरी और सही कदम है जो LGBTQ कम्युनिटी के लोगों के बारे में बच्चों को पढ़ने का मौका मिलना ही चाहिए. ये लागू होने के बाद बच्चों में इस पूरे समाज को लेकर सही और सटीक जानकारी के साथ साथ जागरूकता भी बढ़ेगी और समय आने पर वो आस पास के इस समाज से जुड़े लोगों अपना भी पाएंगे. क्योंकि आज के बच्चे हमारे कल का भविष्य हैं." आपको बता दें, इस केस में सुनवाई करते हुए 7 जून मद्रास हाई कोर्ट ने कहा कि LGBTQIA+ समुदाय के लोगों को परिवार और समाज की नफरत से बचाना राज्य की जिम्मेदारी है. इस वक्त 'समाज को बदलाव की जरूरत है, LGBTQIA+ कपल्स को नहीं' रश्मि अगडेकर अपने इस सुझाव को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रही हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it