मनोरंजन

Ranbir Kapoor फिल्म में हैं अग्नि अस्त्र, Guru Purnima के मौके पर Ayan Mukerji ने Brahmastra के कॉन्सेप्ट को किया उजागर

Gulabi Jagat
13 July 2022 4:01 PM GMT
Ranbir Kapoor फिल्म में हैं अग्नि अस्त्र, Guru Purnima के मौके पर Ayan Mukerji ने Brahmastra के कॉन्सेप्ट को किया उजागर
x
Ranbir Kapoor फिल्म में हैं अग्नि अस्त्र
ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) फिल्म के मेकर्स ने गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के मौके पर अस्त्रों और ब्रह्मास्त्र की अवधारणा और बुनियाद पर आधारित एक शानदार वीडियो जारी किया है. इसे यूं समझ सकते हैं कि मेकर्स ने इस वीडियो के माध्यम से अपनी अपकमिंग फिल्म का कांसेप्ट शेयर कर दिया है.
चार मिनट के वीडियो में, अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) दर्शकों को अस्त्रों के पीछे की अवधारणा और इतिहास के साथ ही भारतीय पौराणिक कथाओं में इस ब्रह्मांड की बुनियाद को दर्शाया है. ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन की शुरुआत उन ऋषियों की कहानी से होती है, जिन्हें ब्रह्म शक्ति से ब्रह्मांड की ज्योत (ब्रह्म शक्ति) मिली, जिससे अस्त्रों का जन्म हुआ था. अस्त्रों में प्रकृति यथा पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल में पाई जाने वाली सभी विभिन्न ऊर्जाएं शामिल हैं साथ ही उनमें बंदर और बैल जैसे जानवरों की शक्ति भी हैं.
ब्रह्मास्त्र को अंतिम अस्त्र माना जाता है, जिसे सभी अस्त्रों के स्वामी ने देवताओं का सबसे शक्तिशाली हथियार बताया है. फिल्म में, मुख्य भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर आधुनिक युग के नायक हैं, जो अपनी रहस्यमय शक्तियों से अनजान हैं. अस्त्रों की दुनिया में वे एक चमत्कार हैं, क्योंकि वे खुद एक अस्त्र - अग्नि अस्त्र हैं. उनका नाम भी सबसे रहस्यमयी और सर्वशक्तिमान भगवान शिव के नाम पर रखा गया है. अयान ने यह भी खुलासा किया कि भगवान शिव उन्हें व्यक्तिगत रूप से काफी प्रिय हैं और उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा भी हैं.

अयान मुखर्जी द्वारा डायरेक्टेड ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर के अलावा आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन जैसे सितारे प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे. पौराणिक कथा पर आधारित यह फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta