मनोरंजन

राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी और अमिताभ की फिल्में प्रोड्यूस की थीं, इन एक्ट्रेसेस ने लिया उनका इंटरव्यू

Neha Dani
14 Aug 2022 10:13 AM GMT
राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी और अमिताभ की फिल्में प्रोड्यूस की थीं, इन एक्ट्रेसेस ने लिया उनका इंटरव्यू
x
मुझे आर. बाल्की की स्किल्स और उनकी अप्रोच पसंद आई। मैंने उनमें विश्वास किया।'

शेयर मार्केट के बेताज बादशाह और 'बिग बुल' कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला अब इस दुनिया में नहीं हैं। 62 वर्षीय राकेश झुनझुनवाला ने मात्र 5 हजार के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और देखते ही देखते उन्होंने 40 हजार करोड़ का साम्राज्य खड़ा कर दिया था। राकेश झुनझुनवाला की दिलचस्पी सिर्फ शेयर मार्केट में ही नहीं थी, बल्कि उनका बॉलीवुड के साथ भी खास रिश्ता रहा। खासकर श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन के साथ। दरअसल राकेश झुनझुनवाला ने इन दोनों दिग्गत कलाकारों की फिल्में प्रोड्यूस की थीं।



राकेश झुनझुनवाला ने लगाया था श्रीदेवी की कमबैक मूवी में पैसा
Sridevi ने जब साल 2012 में फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से बॉलीवुड में कमबैक का फैसला किया तो उनकी इस फिल्म को Rakesh Jhunjhunwala ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म रिलीज होने पर ब्लॉकबस्टर रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मात्र 10 करोड़ के बजट में बनी श्रीदेवी की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तब 102 करोड़ की कमाई की थी। जहां यह फिल्म श्रीदेवी के कमबैक में टर्निग पॉइंट साबित हुई, वहीं राकेश झुनझुनवाला का 'इंग्लिश विंग्लिश' में निवेश करने का फैसला भी फायदे का सौदा साबित हुआ।


श्रीदेवी की 'इंग्लिश विंग्लिश' तो अमिताभ की 'शमिताभ' की प्रोड्यूस
श्रीदेवी बाद में पति बोनी कपूर के साथ राकेश झुनझुनवाला के भतीजे कुणाल की संगीत सेरेमनी में भी शामिल हुई थीं। राकेश झुनझुनवाला को फिल्मों और बॉलीवुड से खास लगाव था। उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शमिताभ' और करीना कपूर स्टारर Ki & Ka भी प्रोड्यूस की थी। जहां 'शमिताभ' कुछ खास कमाई नहीं कर सकी, वहीं Ki & Ka ने 100 करोड़ तक कमाए थे।


फिल्म बिजनस में इसलिए आए राकेश झुनझुनवाला, आर. बाल्की संग कनेक्शन
फिल्म बिजनेस में राकेश झुनझुनवाला ने कैसे एंट्री की थी? इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मुझे फिल्में बड़ी दिलचस्प लगती हैं। मैं आर बाल्की से मिला था और मुझे उनकी फिल्में 'पा' और 'चीनी कम' बहुत पसंद आई थीं। मुझे पैसे खोने का गम नहीं है, रिश्तों में खटास आने का डर लगता है। मैं जानता हूं कि फिल्म इंडस्ट्री एक हेल्दी जगह नहीं है, लेकिन मुझे आर. बाल्की की स्किल्स और उनकी अप्रोच पसंद आई। मैंने उनमें विश्वास किया।'



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta