Top
मनोरंजन

'रज्जो' 'नदिया के पार' की दिखने लगी हैं ऐसी, 'महाभारत' में निभाया था देवकी का किरदार

Nidhi Singh
22 July 2021 8:00 AM GMT
रज्जो नदिया के पार की दिखने लगी हैं ऐसी, महाभारत में निभाया था देवकी का किरदार
x
जिस तरह रामानंद सागर की 'रामायण' और उसके कलाकार मशहूर हो गए थे, उसी तरह बी.आर.चोपड़ा की 'महाभारत' भी हिट हो गई थी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जिस तरह रामानंद सागर की 'रामायण' और उसके कलाकार मशहूर हो गए थे, उसी तरह बी.आर.चोपड़ा की 'महाभारत' भी हिट हो गई थी। उसमें काम करने वाले कलाकार भी असल जिंदगी में किरदारों के नाम से ही जाने जाने लगे जैसे कि 'कृष्ण' नीतीश भारद्वाज। आज हम आपको उस एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिसने कृष्ण को जन्म देने वाली मां यानी देवकी का किरदार निभाया था।

शीला शर्मा ने वैसे तो हिंदी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है । नदिया के पार (1982), हम साथ साथ हैं और चोरी चोरी चुपके चुपके जैसी फिल्मों में वह नजर आ चुकी हैं। शीला की पहली फिल्म 1982 में आई 'सुन सजना' थी लेकिन पहचान उन्हें उसी साल रिलीज हुई फिल्म 'नदिया के पार' से मिली थी। ऐसे तो शीला शर्मा ने कई फिल्मों और सीरियल में काम किया था लेकिन 'महाभारत' में देवकी के किरदार से उन्हें घर-घर में पहचान मिल गई थी। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि दिल्ली में एक शख्स ने उनके सिर्फ इसलिए पैर छू लिए थे क्योंकि उन्होंने देवकी का किरदार निभाया था।


यह बात तक भी सामने आई थी कि शीला शर्मा देवकी के शूट के दौरान असलियत में रोती थीं। एक इंटरव्यू में शीला शर्मा ने खुद बताया था कि शूट के दौरान वह देवकी की स्थिति को सच में फील करने लगती थीं और इस वजह से वह सच में रोने लग जाती थीं।


यह बात तक भी सामने आई थी कि शीला शर्मा देवकी के शूट के दौरान असलियत में रोती थीं। एक इंटरव्यू में शीला शर्मा ने खुद बताया था कि शूट के दौरान वह देवकी की स्थिति को सच में फील करने लगती थीं और इस वजह से वह सच में रोने लग जाती थीं।


शीला की महाभारत के लिए कास्टिंग भी काफी अलग तरीके से हुई थी। दरअसल, 'महाभारत' के कास्टिंग निर्देशक गूफी पेंटल ने शीला को एक शो में एक्टिंग करते हुए देखा था और इसके बाद वह उनके पास महाभारत में देवकी का किरदार करने का ऑफर लेकर पहुंच गए थे।


बीआर चोपड़ा के धारावाहिक 'महाभारत' में देवकी का चर्चित किरदार निभाने वाली अभिनेत्री शीला शर्मा मिथुन चक्रवर्ती की समधन और मदालसा शर्मा की मां हैं। देवकी के किरदार से शीला शर्मा को पहचान मिली थी और लोगों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था।


वहीं शीला शर्मा की बेटी मदालसा शर्मा भी काफी अच्छी एक्ट्रेस हैं। इन दिनों वो टीवी धारावाहिक 'अनुपमा' में काव्या का किरदार निभा रही हैं। सीरियल में निगेटिव किरदार निभा रही मदालसा शर्मा की एक्टिंग को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। मदालसा बॉलीवुड में गणेश आचार्य के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'एंजेल' में भी काम कर चुकी हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it