मनोरंजन

Raj Kapoor-Dilip Kumar: जब इस एक्टर की शादी में बारातियों के रूप में शामिल हुए राज कपूर, दिलीप कुमार

Neha Dani
20 May 2022 2:51 AM GMT
Raj Kapoor-Dilip Kumar: जब इस एक्टर की शादी में बारातियों के रूप में शामिल हुए राज कपूर, दिलीप कुमार
x
इस जोड़े ने साल 1946 में शादी की जिनके 5 बच्चे थे,रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर, रीमा कपूर और रितु नंदा.

दिवंगत एक्टर प्रेम नाथ ने साल 1952 में एक्ट्रेस बीना राय के साथ शादी की थी. शादी में उनके बहनोई और एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) के अलावा दिलीप कुमार (Dilip Kumar) भी शामिल हुए थे. पिछले साल सोशल मीडिया पर राज कपूर, उनके बेटे रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) के साथ दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की एक फोटो खूब वायरल हुई थी, फैंस ने भी इस तस्वीर को दिल खोल कर प्यार दिया था. खैर, एक बार फिर राज कपूर (Raj Kapoor) और दिलीप कुमार की पुरानी अनदेखी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.



बाराती बनकर पहुंचे थे राज कपूर और दिलीप कुमार


तस्वीर में प्रेम नाथ घोड़े पर बैठे नजर आ रहे हैं. फोटो में एक्टर राज कपूर और दिलीप कुमार भी 'बारातियों' में खड़े दिखाई दे रहे हैं. वहीं, फिल्मफेयर के साथ साल 2017 के एक इंटरव्यू में प्रेम नाथ के बेटे मोंटी प्रेम नाथ ने अपने माता-पिता की प्रेम कहानी के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था, 'मॉम डैड की फैन थीं. उन्होंने पहली बार साल 1963 में फिल्म औरत में साथ काम किया. एक सुपरस्टार के सामने मां नर्वस थीं. पापा उनकी सादगी पर फिदा थे. धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. रणधीर कपूर उस वक्त बहुत छोटे थे, वो शादी के वक्त घोड़े पर पापा के साथ बैठे थे'.
शादी के बाद प्रेम नाथ ने की थी इतनी फिल्में
मोंटी प्रेम नाथ ने आगे कहा,'शादी के बाद मेरे माता-पिता ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी. उन्होंने साल 1953 में फिल्म 'शगुफा' बनाई जो ज्यादा चल नहीं पाई. इसके बाद की फिल्म जैसे 'गोलकुंडा के कैदी','समुंदर', 'हमारा वतन' और 'चंगेज खान' भी फ्लॉप रहीं. शादी के बाद उनका चार्म नहीं चला. लेकिन मां की 'अनारकली', 'ताजमहल' और 'घूंघट' जैसी फिल्में हिट रहीं. 'घुंघट' के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला.
ऐसे हुई थी प्रेम कहानी शुरू
आपको बता दें कि प्रेम नाथ और बीना को साल 1953 में फिल्म 'औरत' की शूटिंग के वक्त एक-दूसरे से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली थी. शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए मोंटी और प्रेम कृष्णा. प्रेम का साल 1992 में 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था.राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर ने कृष्णा के साथ अपनी शादी तय की,जो प्रेम नाथ की बहन थी. इस जोड़े ने साल 1946 में शादी की जिनके 5 बच्चे थे,रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर, रीमा कपूर और रितु नंदा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta