मनोरंजन

पंजाब में अक्षय कुमार की 'Sooryavanshi' को लेकर नहीं थम रहा विरोध, होशियारपुर में रोकी गई लाइव स्क्रीनिंग, जाने

Bhumika Sahu
7 Nov 2021 6:23 AM GMT
पंजाब में अक्षय कुमार की Sooryavanshi को लेकर नहीं थम रहा विरोध, होशियारपुर में रोकी गई लाइव स्क्रीनिंग, जाने
x
आपको बता दें कि पिछले 11 महीनों से देश के किसान दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून (Agriculture Law) के खिलाफ धरना दे रहे हैं. इस दौरान हिंसक प्रदर्शन भी हुए, जिसमें कई लोगों की जान गई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) हाल ही में रिलीज हुई है और इसे लेकर अब विवाद भी खड़ा हो गया है. वजह है बॉलीवुड के कई सितारों की किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर चुप्पी. एक तरफ जहां यह फिल्म देश के कई इलाकों में भारी कमाई कर रही है, वहीं पंजाब में इसके खिलाफ विरोध किया जा रहा है. अब आलम ये है कि पंजाब के होशियारपुर में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की इस फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया गया है.

शनिवार को होशियारपुर की सिनेमाघर स्वर्ण सिनेमा में फिल्म 'सूर्यवंशी' की लाइव स्क्रीनिंग को रोका गया. विरोध कर रहे किसानों ने अक्षय कुमार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया, क्योंकि एक्टर ने किसान आंदोलन का समर्थन नहीं किया. पीटीआई के मुताबिक, भारती किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में यूनियन के कार्यकर्ताओं फिल्म की स्क्रीनिंग के खिलाफ शहीद उधम सिंह पार्क से लेकर स्वर्ण सिनेमा तक मार्च निकाला. वहीं, कुछ भड़के हुए किसानों ने सिनेमाघर के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर भी फाड़े.
किसान आंदोलन का समर्थन नहीं करने पर गुस्से में किसान
इसके बाद उन्होंने सिनेमाघर के मैनेजमेंट से जबरन फिल्म की लाइव स्क्रीनिंग को रुकवाया. आक्रोशित किसानों के समूह ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि वे अक्षय कुमार की किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति तब तक नहीं देंगे जब तक कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों को निरस्त नहीं किया जाता.
इसके अलावा किसान एकता मोर्चा ने भी अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के खिलाफ आवाज उठायी है. किसान एकता मोर्चा ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि वे आते हैं, हमें लूटते हैं और फिर हमें भूल जाते हैं. हम पंजाब के सिनेमाघरों में सूर्यवंशी के प्रदर्शन का पुरजोर विरोध करेंगे. हम उन्हें हमें और लूटने नहीं देंगे. इतना ही नहीं, किसान एकता मोर्चा ने पंजाब के लोगों से अक्षय कुमार और उनकी फिल्म को बायकॉट करने की भी मांग उठायी है.
आपको बता दें कि पिछले 11 महीनों से देश के किसान दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून के खिलाफ धरना दे रहे हैं. इस दौरान हिंसक प्रदर्शन भी हुए, जिसमें कई लोगों की जान गई.
फिलहाल, रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म सूर्यवंशी की बात करें तो इस फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. फिल्म ने रिलीज के पहले दिन करीब 26 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. उम्मीद लगाई जा रही थी कि शनिवार को फिल्म और ज्यादा कमाई कर सकती है, लेकिन ऐसा न हो सका. फिल्म ने करीब 24 करोड़ रुपये की कमाई की. अब देखना होगा कि रविवार को फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या रहता है?


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta