मनोरंजन

OMG! ये मॉडल चलाएगी ट्रक, बनेगी ड्राइवर

jantaserishta.com
14 Feb 2022 4:59 AM GMT
OMG! ये मॉडल चलाएगी ट्रक, बनेगी ड्राइवर
x
ये उनके लिए एक नया चैलेंज है.

नई दिल्ली: कभी वह मिस इंग्‍लैंड ब्‍यूटी (Miss England beauty ) की फाइनलिस्‍ट रह चुकीं थीं, फेमस मॉडल रहीं. लेकिन अब वह ट्रक ड्राइवर बनने जा रही हैं. अब ये हुआ कैसे तो वह जान लीजिए, दरअसल ब्रिटेन में ट्रक ड्राइवरों की कमी हो गई थी, इस कारण उन्‍होंने इस पुरुष प्रधान पेशे को अपनाया. ये उनके लिए एक नया चैलेंज है.

डेली स्‍टार के मुताबिक, महिला का नाम मिली एवर्ट (Milly Everatt) है. वह 22 साल की हैं. उनका पालन पोषण अपने माता-पिता के फॉर्म पर हुआ था. चूंकि वह लगातार खेतों के बीच पलीं, ऐसे में उनके लिए बड़े वाहन और ट्रक चलाना बेहद आसान था. कुल मिलाकर उनके लिए ये काम बिल्‍कुल भी अलग नहीं था.
एक अनुमान के मुताबिक, ब्रिटेन में 1 से 3 प्रतिशत के बीच ही एचजीवी ड्राइवर्स ही महिला हैं. उन्‍होंने बताया कि वर्तमान परिवेश में कोई भी लड़कियों को कुछ भी करने से रोक नहीं सकता है. ऐसा कुछ जो परंपरागत सोच को तोड़ता है. वह अच्‍छी बात है. महिलाएं भी हैवी व्‍हीक्‍लस चला सकती हैं. वह बोलीं कि जरूरी नहीं कि केवल 40 साल के पुरुष ही ट्रक को चला पाएं.
मिली फिलहाल क्‍लास 1, क्‍लास 2 हैवी गुड व्‍हीक्‍लस (HGV) के लाइसेंस के लिए ट्रेनिंग कर रही हैं. ताकि 44 टन की लॉरी चला सकें. मिली को ट्रक ड्राइवर बनने की प्रेरणा ब्रिटेन में घटित कई घटनाओं के कारण मिली. इनमें कोविड, ब्रेक्सिट और दूसरे कारक शामिल हैं. इस कारण पूरे देश में एचजीवी ड्राइवर्स की कमी हो गई थी. वह ग्‍लैमर की दुनिया छोड़कर इस पेशे में उतर आईं. वह कहती हैं, एचजीवी लाइसेंस के लिए वह फोकस कर रही हैं.
डेलीमेल के मुताबिक, मिस लिंकनशयर का रह चुकीं मिली मिस चैरिटी का खिताब 2018 में जीता था. साल 2018 में मिस इंग्‍लैंड ब्‍यूटी की फाइनलिस्‍ट थीं. वह तब छठी पोजीशन पर रहीं थी. लेकिन अब वह उन इवेंट में हिस्‍सा लेने के बाद 4 साल बाद नए प्रोफेशन को अपनाने जा रही हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta