खेल

T20 World Cup में धमाल मचाएंगे निकोलस पूरन

Gulabi
14 Oct 2021 11:43 AM GMT
T20 World Cup में धमाल मचाएंगे निकोलस पूरन
x
सीपीएल की फॉर्म पर है भरोसा

वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दो बार टी20 विश्व कप (T20 World Cup) जीत चुकी है. इस बार भी वह मजबूत दावेदार है. इसका कारण टीम है. वेस्टइंडीज के पास ऐसी टीम है जो कभी भी कुछ भी कर सकती है. उसकी टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं निकोलस पूरन(Nicholas Pooran).वह टीम के उप-कप्तान हैं. पूरन की हालांकि मौजूदा फॉर्म ठीक नहीं हैं. वह आईपीएल-2021 (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से खेल रहे थे लेकिन उनका बल्ला शांत था, लेकिन पूरन को इस बात की चिंता नहीं है. उनका कहना है कि टी20 विश्व कप से पहले उनकी फॉर्म उनके लिए परेशानी की बात बिल्कुल नहीं है. इस सीजन पूरन ने 12 मैच खेले और कुल 85 रन ही बना पाए थे.


वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पूरन के हवाले से लिखा है, "आईपीएल हो चुका है. मेरे लिए ये खत्म हो चुका है. मैंने अपना ध्यान दोबारा केंद्रित किया है मैं जानता हूं कि मैंने अपने आप को निराश किया है. मुझे लगता है कि मैंने परिणाम को पाने के लिए काफी जल्दबाजी की और इसकी कीमत चुकाई. आप मेरे स्कोर में ये देख सकते हैं. मेरे लिए अब ये दोबारा से ध्यान देने की बात है. मैं नेट्स पर काम करूंगा. काफी मेहनत करूंगा, प्लान करूंगा. साधारण सी बात है."


सीपीएल की फॉर्म पर है भरोसा
पूरन ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में गयाना अमेजन वॉरियर्स से खेलते हुए उनकी शानदार फॉर्म बताती है कि आईपीएल में रन न करना एक छोटी सी घटना थी. पूरन ने कहा कि आईपीएल में उन्होंने कम गेंदें खेली थीं इसलिए यह नहीं उनके प्रदर्शन को फॉर्म नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा, "मैं किसी भी बात को लेकर चिंता में नहीं हूं. मेरी क्रिकेट आत्मविश्वास और मेरे इरादे पर है. मैंने पहले सीजन में छह-सात मैचों में 20 रन बनाए थे. मैंने वेस्टइंडीज के लिए खेली गई आखिरी तीन सीरीजों में अच्छा स्कोर किया था और फिर सीपीएल में भी अच्छा काम किया था. यह प्रक्रिया की बात है. मुझे प्रक्रिया का पालन करने पर भरोसा है. मेरा आत्मविश्वास काफी ऊंचा है. मुझे मेरे दिमाग में किसी तरह का कोई शक नहीं है."

कई खिलाड़ियों के साथ होता है ऐसा
पूरन ने कहा कि ऐसा कई खिलाड़ियों के साथ होता है. उन्होंने कहा, "यह खेल है. कई खिलाड़ी और क्रिकेटरों ने बुरा समय देखा है, लेकिन यह ठीक है. सभी क्रिकेटरों का यह समय आता है और वह इससे बाहर निकलते हैं. मैं ये नहीं कहूंगा कि ये मेरा पैच था. मैं आईपीएल के दूसरे हाफ में सीपीएल में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए आया था. मेरे लिए यह फॉर्म नहीं हैं. जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो देखेंगे कि मैंने ज्यादा गेंदें नहीं खेलीं. यह सिर्फ मेरे लिए अपने आप को मौका देने की बात है."


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it