मनोरंजन

नेहा धूपिया को प्रेग्नेंसी के कारण कई फिल्मों से निकाला गया!

Rani Sahu
20 Feb 2022 9:31 AM GMT
नेहा धूपिया को प्रेग्नेंसी के कारण कई फिल्मों से निकाला गया!
x
नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का कहना है कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान काम करना चाहती थीं

नई दिल्ली: नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का कहना है कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान काम करना चाहती थीं क्योंकि ब्रेक लेने और फिर वापसी करने की कोशिश में इतनी सारी प्रोब्लम आती हैं कि वह इनसे गुजरना नहीं चाहती थीं. एक्ट्रेस का कहना है कि अगर वह फिल्म निर्माताओं को अपनी भूमिका के रूप में एक महिला की प्रेग्नेंसी को दिखाने के लिए मोटिवेट कर सकती हैं, तो यह इंडस्ट्री में कुछ नया शुरू होगा.

मिसाल बनकर आईं सामने
एक्ट्रेस नेहा धूपिया इंडस्ट्री में कुछ नया करने की मिसाल बन गई हैं. उन्हें अपनी लेटेस्ट फिल्म 'ए थर्सडे' में एक गर्भवती पुलिस वाले की भूमिका निभाते हुए दिखा जा सकता है. नेहा पांच महीने की प्रेग्नेंसी में थीं जब उन्होंने फिल्म की शूटिंग शुरू की और हमारी सहयोगी वेबसाइट india.com के साथ एक इंटरव्यू में, उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने शुरू में उसे कहानी में गर्भवती पुलिस के रूप में नहीं लिया था, लेकिन जब उन्हें खबर बताई, तो उसकी प्रेग्नेंसी सिर्फ धीरे-धीरे परदे पर उनकी भूमिका का एक नया हिस्सा बन गया.
करना चाहती थीं ये काम
नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने कहा कि गर्भवती होना और फिल्म में खुद का एक हिस्सा निभाना बहुत ही रोमांचक था क्योंकि वह खुद को वहां से बाहर करना चाहती थी और अपने कमजोर पक्ष को उजागर करना चाहती थी और इस तरह अन्य महिलाओं और फिल्म निर्माताओं को भी इंडस्ट्री में गर्भवती महिलाओं के लिए अधिक अवसर पैदा करने के लिए प्रेरित करना चाहती थीं.
नेहा ने सुनाई आपबीती
नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने कहा, 'मैं पहले भी गर्भवती हो चुकी हूं. मेहर के समय में मुझे काम क्रिएट करना था. मैंने अपने पॉडकास्ट और नॉन-फिक्शन टेलीविजन शो किए. मैंने हमेशा अंत तक काम किया. लेकिन इंडस्ट्री बदल जाती है. इससे पहले कि मैं अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करती, मैं कुछ प्रोजेक्ट्स का हिस्सा थी. लेकिन मुझे उन प्रोजेक्ट्स से निकाल दिया गया? हां मैंने किया. क्या इसमें कुछ गलत था? शारीरिक बदलाव आ जाते हैं और फिर आप उस किरदार को नहीं निभाना चाहते हैं या जिन लोगों ने आपको काम पर रखा है, वे नहीं चाहते कि आप उस तरह दिखें… तो ऐसा ही हुआ!'
ऐसे मिली ये फिल्म 'ए थर्सडे'
फिल्म 'ए थर्सडे' को हासिल करने की अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए, उन्होंने कहा, 'मैंने दूसरी लहर (कोविड -19) के बीच सभी प्रोजेक्ट्स को खो दिया. यह सचमुच मेरी आखिरी कोशिश थी. मैं थककर बैठ गई फिर उनसे कहा कि 'मैं पांच महीने की प्रेग्नेंट हूं. आप क्या करना चाहते हैं? क्या आप मुझे रखेंगे या बदलना चाहते हैं? यह आपकी पसंद और आपकी फिल्म है. उन्हें यह कहने में एक मिनट भी नहीं लगा कि 'हम आपको बदलना नहीं चाहते हैं.'
नेहा अब दो बच्चों की मां हैं, उन्होंने कहा कि वह इंडस्ट्री में सकारात्मक बदलाव लाना चाहती हैं और वह ऐसा करने में सक्षम होने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करना चाहती हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta