मनोरंजन

सोशल मीडिया पर मां-बहन की गाली देने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत: नेहा धूपिया

Neha Dani
12 Feb 2021 2:29 AM GMT
सोशल मीडिया पर मां-बहन की गाली देने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत: नेहा धूपिया
x
नेहा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल (Model) के तौर पर की थी

2002 में 'फेमिना मिस इंडिया' (Femina Miss India) खिताब अपने नाम करने वाली नेहा धूपिया (Neha Dhupia) बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में शुमार की जाती हैं. नेहा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल (Model) के तौर पर की थी लेकिन फिल्मों में भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही हैं. नेहा ने न सिर्फ हिंदी बल्कि पंजाबी ,मलयालम,तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है. लंबे समय से फेमिना मिस इंडिया को जज कर रही नेहा धूपिया ने ब्यूटी पेजेंट खुल कर बात की.

'टाइम्स' से बात करते हुए नेहा धूपिया ने बताया कि 'मैं केवल एक जज ही नहीं हैं बल्कि एक मेंटर भी हूं. कई सुंदरियों में से एक को चुनना बड़ी जिम्मेदारी होती है. हमारी कोशिश होती है कि ब्यूटी ताज उसी के सिर पर सजे जो वाकई उसके योग्य हो. हालांकि कोई भी कंटेस्टेंट किसी से कम नहीं होता. यहां तक सब एक बड़ी जंग लड़कर ही पहुंचते हैं. सभी कंटेस्टेंट अपने अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं. सब अपना बेस्ट देते हैं. इनमें से किसी एक को आपको चुनना होता है'. 'फेमिना मिस इंडिया' के साथ जुड़े होना मेरे लिए गर्व की बात है.
नेहा धूपिया के इन दिनों दो फिल्में और एक ओटीटी शो में काम कर रही हैं. इसके अलावा नेहा ने शॉर्ट फिल्म 'स्टेप अप' प्रोड्यूस की है, जो पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई है. ये फिल्म मेंटल हेल्थ और घरेलू हिंसा पर बनाई गई है. 'नेहा बताती हैं कि लॉकडाउन में हालात के मद्देनजर हमने काफी हिस्सा घर पर शूट किया. मेरा मानना है कि हालात कुछ भी हो शो मस्ट गो ऑन. कैसा भी समय हो हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकते.
सोशल मीडिया पर ट्रोलर से निपटने पर नेहा कहती हैं कि 'मैं इससे अपने तरीके से निपटती हूं लेकिन सोशल मीडिया आपकी भावनाओं को आहत करता है. मुझे समझ नहीं आता कि ट्रोल करने वाले किसी की बेटी या बीवी को गाली कैसे दे सकते हैं. ऐसे हालात में महिलाएं सबसे ज्यादा परेशानी झेल रही हैं. मुझे ऐसे लोगों की मानसिकता समझ ही नहीं आती. मेरे हिसाब से सोशल मीडिया का दुरुपयोग हो रहा है. अब वक्त आ गया है कि ट्रोलर्स से सख्ती से निपटा जाए. मैं अक्सर इग्नोर करने में विश्वास रखती हूं लेकिन हमेशा ऐसा हो नहीं पाता है'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta