मनोरंजन

मेडिकल बुलेटिन जारी, अभी भी आईसीयू में है लता मंगेशकर

Janta Se Rishta Admin
15 Jan 2022 1:53 AM GMT
मेडिकल बुलेटिन जारी, अभी भी आईसीयू में है लता मंगेशकर
x

देश की मशहूर गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल लता मंगेशकर की हालत स्थिर है और पहले से बेहतर है. दरअसल स्वर कोकिला लता मंगेशकर के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उन्हें संक्रमण के हल्के लक्षण के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एहतियात के तौर पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में रखा गया था. उनके हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनकी सेहत में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है.

डॉक्टरों के मुताबिक, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है. उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें देखभाल की जरूरत है और इसलिए उन्हें 'आईसीयू' में भर्ती किया गया है. डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें 7 से 8 दिन तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा.

डॉक्टरों के मुताबिक, वह ठीक हो जाएंगी, लेकिन उनकी उम्र के कारण कुछ समय लग सकता है. गौरतलब है कि नवंबर 2019 के बाद से लता घर मंगेशकर से बाहर नहीं निकलीं हैं. लेकिन उनके घर के एक नौकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लता मंगेशकर का भी टेस्ट कराया गया और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई. इससे पहले दिग्गज गायिका को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अपने सात दशक के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीत गाए हैं. बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' दिया गया था. उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it