मनोरंजन

मराठी अभिनेत्री कृतिका गायकवाड़ ने गर्भावस्था की अफवाहों को खारिज किया

Kunti Dhruw
16 May 2024 11:55 AM GMT
मनोरंजन : मराठी अभिनेत्री कृतिका गायकवाड़ ने गर्भावस्था की अफवाहों को खारिज किया; कहते हैं 'यह गर्भाशय फाइब्रॉएड है...'
कृतिका गायकवाड़ ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में प्रेग्नेंसी की खबरों को खारिज कर दिया है। अभिनेत्री ने बताया कि वह एक ऐसी बीमारी से पीड़ित हैं जिसके कारण उनका पेट फूला हुआ है।
मराठी-अभिनेत्री-कृतिका-गायकवाड़-ने गर्भावस्था-अफवाहों को खारिज करते हुए कहा-यह-गर्भाशय-फाइब्रॉएड है
कृतिका गायकवाड़ गर्भाशय फाइब्रॉएड से पीड़ित हैं लोकप्रिय मराठी अभिनेत्री कृतिका गायकवाड़, जो आशियाना, विठ्ठला शापथ, धूमस और बंदिशला जैसी फिल्मों में दिखाई दीं, हाल ही में अपनी गर्भावस्था की अफवाहों के कारण सुर्खियां बटोर रही थीं। हालांकि, अब एक्ट्रेस ने इससे जुड़ी सभी खबरों को खारिज कर दिया है। उन्होंने खुलासा किया कि वह वर्तमान में गर्भाशय फाइब्रॉएड नामक एक स्वास्थ्य स्थिति से पीड़ित हैं। कृतिका ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने प्रशंसकों को बीमारी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अपनी महिला अनुयायियों से भी आग्रह किया कि वे कुछ गंभीर होने से पहले नियमित जांच कराएं।
कृतिका ने लिखा, "नहीं, मैं गर्भवती नहीं हूं, यह गर्भाशय फाइब्रॉएड है जो वर्षों से विकसित हुआ है!"
उन्होंने आगे कहा, “फाइब्रियोड क्या हैं: फाइब्रॉएड मांसपेशीय ट्यूमर हैं जो गर्भाशय की दीवार में बढ़ते हैं। फाइब्रॉएड लगभग हमेशा सौम्य (कैंसरयुक्त नहीं) होते हैं। फाइब्रॉएड वाली सभी महिलाओं में लक्षण नहीं होते हैं। जिन महिलाओं में लक्षण होते हैं, उन्हें अक्सर फाइब्रॉएड के साथ रहना मुश्किल लगता है। कुछ को दर्द और भारी मासिक धर्म रक्तस्राव होता है। इनमें से कुछ वृद्धियाँ इतनी छोटी हैं कि आँखों से नहीं देखी जा सकतीं। अन्य अंगूर के आकार या उससे भी बड़े हो सकते हैं। एक फाइब्रॉएड जो बहुत बड़ा हो जाता है वह गर्भाशय के अंदर और बाहर को विकृत कर सकता है। चरम मामलों में, कुछ फाइब्रॉएड इतने बड़े हो जाते हैं कि श्रोणि या पेट के क्षेत्र को भर देते हैं। वे किसी व्यक्ति को गर्भवती दिखा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "कृपया जागरूक रहें, महिलाओं, अपने गायनेक से नियमित जांच कराएं, इससे पहले कि यह आपके हाथ से निकल जाए।"
नेटिज़न प्रतिक्रियाएँ
कई प्रशंसकों ने अपना समर्थन दिखाना शुरू कर दिया और टिप्पणी अनुभाग में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। एक प्रशंसक ने लिखा, "इस जानकारी को साझा करने के लिए धन्यवाद..इसके लिए बहुत साहस की आवश्यकता है... अपना ख्याल रखें और जल्द ही ठीक हो जाएं.." मेरा सबसे पसंदीदा, एक प्यारा इंसान। आप पहले से ही जानते हैं कि इसके बारे में क्या करना है और मुझे यकीन है कि आप इसे गायब करने के लिए पहले से ही ट्रैक पर हैं। मैं प्रतिदिन आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता रहूंगा और कामना करता हूं कि ऐसा कभी न हो। ईश्वर आपको इस प्रकृति की सकारात्मक शक्ति का आशीर्वाद दें, ”एक अन्य शुभचिंतक ने कहा।
Next Story