मनोरंजन

मूव ऑफ द वीक में मलाइका ने किया ऐसा योगासन, फैंस रह गए हैरान

Triveni
10 Feb 2021 3:04 AM GMT
मूव ऑफ द वीक में मलाइका ने किया ऐसा योगासन, फैंस रह गए हैरान
x
बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा योगा और जिम सेशन के बाहर अक्सर स्पॉट की जाती हैं. इस दौरान मलाइका का लुक काफी कैजुअल होता है

जनता से रिश्ता वेबडेसक | बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा योगा और जिम सेशन के बाहर अक्सर स्पॉट की जाती हैं. इस दौरान मलाइका का लुक काफी कैजुअल होता है. एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर अपने फैंस को फिट रहने के लिए प्रेरित करती हैं. हाल ही में उन्होंने योगा करते हुए एक फोटो शेयर की है.

इस फोटो को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि एक्ट्रेस कितनी ज्यादा फिट हैं. इस फोटो में उन्होंने ब्लश पिंक स्पोर्ट्स ब्रा और लैवेंडर कट आउट पैंट पहना है. मलाइका ने मूवी ऑफ द वीक सीरीज के लिए अर्ध मत्स्येन्द्रासन योगा किया.
एक्ट्रेस ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, "सभी को नमस्कार, मलाइका ने मूव ऑफ द वीक के साथ एक फोटो शेयर की है. एक्ट्रेस अर्ध मत्स्येन्द्रासन आसन करती नजर आ रही है. उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. इस पोस्ट को परिणीति चोपड़ा और रकुलप्रीत सिंह ने भी लाइक किया है.
फायदा
मलाइका ने आसन के फायदों के बारे में बताते हुए कहा है कि इस आसन को करने से शरीर का निचला हिस्सा और कूल्हें मजबूत होते है. इस आसन को करने से गर्दन, कंधे, हाथों की फ्लेक्सबिलिटी बढ़ती है. इस आसन को करने से पाचन तंत्र और लीवर को मजबूत करता है.
कैसे करें?
मलाइका ने लिखा, "सबसे पहले अपने पैरों को सीधा करके दंडासन की स्थिति में बैठें, अपने हाथों को अपने कूल्हों की तरफ जमीन पर रखें और अपनी रीढ़ को सीधा रखें. आपका बाएं पैर दाहिने कूल्हे को छूनी चाहिए."
"अपने बाएं पैर के ऊपर अपने दाहिने पैर को इस तरह से रखें कि आपका दाहिना पैर आपके बाएं घुटनों को बगल में हो. अपनी बाईं कोहनी को अपने दाहिने घुटने के बाहर रखें. फिर अपने हाथ को पीठ के निचले हिस्से में ले जाएं. अब अपने ऊपरी शरीर को मोड़ लें. अपने बाएं हाथ को दाहिने हाथ या इंटरलॉक के साथ पकड़ें. दाहिने कंधे की ओर अपना चिन रखें. इस आसन में करीब 10 से 15 सेकंड तक रोकें और छोड़ें. फिर इस तरह दूसरे पैर के साथ भी दोहराएं."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta