अन्य

महाराष्ट्र के गवर्नर ने फिल्म 'सोसायटी' का पोस्टर किया लॉन्च

Neha
4 Oct 2021 10:54 AM GMT
महाराष्ट्र के गवर्नर ने फिल्म सोसायटी का पोस्टर किया लॉन्च
x
जिसे कांस फ़िल्म फ़ेस्टिवल (Cannes Film Festival) समेत पूरी दुनिया में सराहा गया था.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने फ़िल्म 'सोसायटी'(Society) का पोस्टर लॉन्च किया. राज्यपाल भवन में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल कोश्यारी ने कहा की ऐसी फिल्में बननी चाहिए, जो समाज का दर्पण हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अनछुए पहलुओं पर लगातार फ़िल्में बनाने की ज़रूरत है. राज्यपाल कोश्यारी ने ये भी कहा कि चूँकि आज के युवा परंपराओं से कट रहे हैं, इसलिए फ़िल्ममेकर्स की ज़िम्मेदारी बनती है कि वो उसका भी ख़्याल रखें. उन्होंने पूरी टीम को फिल्म 'सोसायटी' के लिए बधाई दी और उत्साहवर्द्धन किया. इस मौक़े पर फ़िल्म के प्रोड्यूसर राजेश मोहंती, फ़िल्म के राइटर और डायरेक्टर धीरज सार्थक के अलावा फ़िल्म के अभिनेता अन्वेष ( डिप्टी कमीश्नर, IRS) और अभिनेत्री सपना पति मौजूद रहीं. एसआर इंटरप्राइजर्स के बैनर तले बनी इस फ़िल्म का संगीत अन्वेष ने ही दिया है.

सच्ची घटना पर बनी फ़िल्म 'सोसायटी' समाज का एक ऐसा सच बयान करती है, जिस पर दरअसल हमारी नज़र जाती तो है पर उसको एक फ़िल्म के रूप में ढालने की कोशिश बहुत कम होती है. फ़िल्म में दिखाया गया है कि समाज में रहने वालों की मानसिकता रातों रात नहीं बदलती. इसमें काफ़ी वक़्त लगता है.
यह कहानी एक ऐसे शख़्स की है जो सोशियो-साइको-पैथ (socio-psycho-path) है. उसका सामान्य व्यक्तित्व एक ख़ास स्थिति में बदल जाता है और उसके बाद वो ख़तरनाक तरीक़े से व्यवहार करता है. फ़िल्म में एक ऐसी प्रेम कहानी है जो देखने वालों को झकझोर कर रख देगी.
इस मौक़े पर फ़िल्म के प्रोड्यूसर राजेश मोहंती ने कहा कि ऐसी फ़िल्मों को बनाने का चलन बढ़ना चाहिए ताकि दर्शकों को समाज की असलियत का अंदाज़ा हो सके. वरिष्ठ पत्रकार, फ़िल्म के राइटर और डायरेक्टर धीरज सार्थक का कहना है कि ऐसी कहानियाँ जो ज़िंदगी के बहुत क़रीब हैं, उनको दर्शकों तक पहुँचाने का काम हमारा है और हम राजेश मोहंती के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं. आप को बता दें कि राजेश मोहंती सच्ची कहानियों पर आधारित फ़िल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इससे पहले फ़िल्म 'अंतर्ध्वनि'(Antardhwani) बनाई थी, जिसे कांस फ़िल्म फ़ेस्टिवल (Cannes Film Festival) समेत पूरी दुनिया में सराहा गया था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it