मनोरंजन

कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ, जन्मदिन पर विवादों में घिरे मिथुन चक्रवर्ती

Rani Sahu
14 Jun 2022 11:30 AM GMT
कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ, जन्मदिन पर विवादों में घिरे मिथुन चक्रवर्ती
x
बाॅलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं

बाॅलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर एक्टर विवादों से घिर गए हैं। उन पर भड़काऊ भाषण का आरोप लगा है। जिसके चलते कोलकाता पुलिस उनसे वर्चुअल पूछताछ कर रही है। एक्टर पर आरोप है कि उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया है। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती पर बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं इसके चलते एक्टर के खिलाफ मानिकतल्ला थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। जिसमें कहा गया था कि 7 मार्च को मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित की गई रैली में 'मारबो एकहने लाश पोरबे शोनशाने' यानि तुम्हें मारूंगा तो लाथ श्मशान में गिरेगी और 'एक छोबोले चाबी' यानि सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे जैसी बातें बोली थी।


जिस वजह से चुनाव के बाद राज्य में हिंसा हुई थी। वहीं बंगाल के चुनाव नतीजे घोषित होने के एक महीने बाद मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें एक्टर के खिलाफ की गई एफआईआर को खारिज करने का अनुरोध किया गया था। मिथुन द्वारा दायर याचिका में कहा गया था कि उन्होंने अपनी फिल्मों के डायलाॅग बोले थे।

जिसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट ने एक्टर को निर्देश दिए कि अपनी ई-मेल राज्य को बताएं। जिस पर हिंसा भड़काने को लेकर दायर की गई एफआईआर के सिलसिले में वीडियो काॅन्फ्रेंस के जरिए उनसे पूछताछ की जा सके।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta