Top
मनोरंजन

जानें क्यों हुआ टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ का ब्रेकअप, ये है दिल टूटने का कारण

Gulabi
22 Nov 2020 9:23 AM GMT
जानें क्यों हुआ टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ का ब्रेकअप, ये है दिल टूटने का कारण
x
कइयों का ऐसा मनना है कि जब दिल टूटता है तो जिंदगी एक तरह से खत्म सी हो जाती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इस बात में कोई दोराय नहीं कि ब्रेकअप के बाद एक्स की बातें, उसकी बचकानी हरकतें, उसकी हंसी यहां तक कि उसके बात करने के तरीके को भूलना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। जहां कुछ लोग ब्रेकअप के दर्द से उभरने के लिए किसी दूसरे के साथ को ही बेहतर समझते हैं, तोकइयों का ऐसा मनना है कि जब दिल टूटता है तो जिंदगी एक तरह से खत्म सी हो जाती है।कइयों का ऐसा मनना है कि जब दिल टूटता है तो जिंदगी एक तरह से खत्म सी हो जाती है। हालांकि, ब्रेकअप होने के बाद दिल पर क्या गुजरती है, इसका अंदाज़ा वही लगा सकता है जिसका ब्रेकअप हुआ हो। हालांकि, वो बात अलग है कि कभी-कभार ब्रेकअप की ऐसी वजह सामने आती हैं, जिन्हें समय रहते सुधारा जाए तो शायद आपका रिश्ता बेहतर बन सकता है।

ऐसा ही आजकल हमें बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा श्रॉफ के साथ होता हुआ दिखाई दे रहा है, जिन्होंने हाल ही में अपने बॉयफ्रेंड एबन हायम्स के साथ ब्रेकअप की घोषणा की थी। खैर, तब तक दोनों के ब्रेकअप की वजह साफ नहीं हुई थी, लेकिन अब एबन ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर ब्रेकअप की वजह बताते हुए लिखा, 'दूरियों से रिश्ते प्रभावित नहीं होने चाहिए, प्यार हमेशा बेपरवाह होना चाहिए।' हालांकि, कृष्णा और एबन ऐसे पहले कपल नहीं है, जिनके रिश्ते टूटने की वजह 'समय की कमी' हो। आज के समय में न जाने ऐसे कितने कपल्स हैं, जिनका साथ में टाइम स्पेंड न करने की वजह से दिल टूटा हो।

समय की वजह से टूटे हैं कई रिश्ते

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए दोनों ही लोगों को छोटी- छोटी बातों का ध्यान रखना पड़ता है, जहां साथ में समय बिताने से लेकर एक-दूसरे से प्यार भरी बातें करने तक जैसी चीजें शामिल हैं। हालांकि, यह चीजें तभी संभव हैं जब कपल्स एक-दूसरे को प्रायॉरिटी देते हुए अपने रिलेशन के लिए समय निकालें और जब दो लोग ऐसा नहीं कर पाते तो उनका रिश्ता दिन-ब-दिन बद से बदतर हो जाता है। कृष्णा और एबन का रिश्ता भी समय की कमी के कारण टूटने की कगार पर है।

लॉकडाउन में जहां साथ रहते हुए कृष्णा श्रॉफ और एबन ने एक साथ काफी वक्त बिताया, तो वहीं चीजें सामान्य होने पर दोनों ही एक-दूसरे से मिलने-जुलने और छोटी-छोटी चीजों को करने से कतराने लगे। प्यार में पड़ने से पहले जान लें ये 4 सच

गलतफहमी भी है मुख्य कारण

कभी-कभार दो प्यार करने वालों के बीच गलतफहमी भी रिश्ता टूटने का कारण बनती है। जी हां, जिन रिश्तों में कम्युनिकेशन गैप बढ़ने लगता है वह रिश्ते भी टूटने की कगार पर आ जाते हैं। अगर आपको लगता है कि यह चीजें सिर्फ बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के रिश्ते पर लागू होती हैं, तो आपको बता दें कि एक घर में रहते हुए भी पति-पत्नी का रिश्ता कम्यूनिकेशन गैप की वजह से खत्म हो जाता है।

कम समय बिताना

हम इस बात को मानते हैं कि आजकल की बिजी लाइफ में एक-दूसरे के लिए ज्यादा समय निकालना संभव नहीं है, लेकिन जिस तरह आप अपने ऑफिस और अन्य काम को समय देते हैं, वैसे ही रिलेशन को भी दिया जाए तो चीजें बहुत हद तक सही की जा सकती हैं। यह न केवल आप दोनों के कम्युनिकेशन गैप को बेहतर बनाएगा, साथ ही रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स को भी दूर करेगा।

इंटरेस्ट का चेंज होना

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि जब दो लोग रिलेशन में होते हैं तो एक दूसरे की फीलिंग्स और इमोशन्स की खूब कद्र करते हैं। लेकिन जब पार्टनर एक-दूसरे की केयर करना छोड़ देते हैं, तभी से खुशहाल रिश्ता उन्हें बोझिल लगने लगता है। जिसकी वजह से भी रिश्ते में दरार आना लाजमी सी बात है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it